Placeholder canvas

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी बताया भारत और ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम जीतेगी ICC WTC फाइनल 

आने वाले 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. यह फाइनल इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेली गई थी, जिसमे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से करारी शिकस्त दी थी.

ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की विजय होगी. इस श्रेणी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड भी शामिल हो गए है. आइए आपको बताते हैं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर उनका क्या कहना है.

क्या बोले पूर्व इंग्लिस कप्तान

इंग्लैंड को पहला आईसीसी टाइटल जीताने वाले पॉल कॉलिंगवुड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर बोलते हुए कहा है कि,

‘हां, टीम इंडिया के पास इस बार एक अच्छा मौका है, क्योंकि वे एक बहुत मजबूत पक्ष हैं जो हाल ही में बीजीटी श्रृंखला में देखा गया था. जिस तरह से वे खेल रहे हैं वह शानदार है, वे डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो सकते हैं. भले ही ऑस्ट्रेलिया बहुत मजबूत है, अच्छी टीम भी है लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियां अलग हैं. मुझे उम्मीद है कि हम दोनों तरफ से अच्छा मुकाबला देखेंगे.’

ALSO READ:रवींद्र जडेजा ने पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अद्भुत कैच, फिर कैच को लेकर वायरल हुआ MS DHONI का ये ट्वीट

लगातार दो बार WTC के फाइनल में भारत

भारत लगातार दो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है. इससे पहले साल 2021 में जब विराट कोहली भारत के कप्तान थे तब भारतीय टीम WTC के फाइनल में पहुंची थी. उस समय भारत के सामने न्यूजीलैंड थी और उसने भारत को एक बार फिर से फाइनल में हरा कर बड़ा उलटफेर कर दिया.

इस बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया है जो फाइनल की बाॅस मानी जाती है. सबसे ज्यादा बार आईसीसी की बड़ी ट्राॅफी ऑस्ट्रेलिया ने ही अपने नाम किया है.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को हराना भारत के लिए बड़ी बात होगी. उम्मीद करते है भारत इस बार टाइटल जीतकर 10 साल के लंबे अंतराल को खत्म करेगी.

ALSO READ: IND vs AUS: “मैं तो इसे पनौती समझता था ये तो हीरो निकला”, केएल राहुल की 75 रनो की पारी से बची टीम इंडिया की लाज, तो भारतीय फैंस ने लुटाया प्यार