IND vs AUS 1st odi tr

Last Updated on 1 year by Trend Bihar

Team India won 1st ODI : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND VS AUS) का पहला मैच टीम इंडिया ने केएल राहुल की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया टीम 188 के निजी स्कोर पर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद टीम इंडिया ने 5 विकेट से 39.5 ओवर्स में मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हांसिल कर ली। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 पर पस्त

ऑस्ट्रेलिया टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जहां पर मिशेल मार्श के 81 रन की बदौलत टीम ने 35.4 ओवर्स में सभी विकेट गवांकर 188 रन बनाए। मिशेल के अलावा ऑस्ट्रेलियन टीम की तरफ से सालामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 5 रन, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रन, लाबुशेन ने 15 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस 26 रन, कैमरुन ग्रीन ने 12 रन, मार्कस स्टॉनिश ने 5 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 8 रन बनाए। इस तरह से कंगारु टीम 188 रन तक पहुंच सकी।

Also Read: IPL 2023: जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट विश्व में नहीं, आकाश चोपड़ा ने कहा मुंबई इंडियंस के पास ये हैं बूम-बूम के 5 विकल्प

टीम इंडिया की आसान जीत

भारतीय क्रिकेट टीम 189 रन का पीछा करने उतरी। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 3 रन पर सस्ते में आउट हो गए। शुभमन गिल ने 20 रन बनाए।

विराट कोहली 4 रन, सूर्यकुमार यादव 0, केएल राहुल ने नाबाद 75 रन की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांडया 25 रन पर आउट हुए। ऑलराउंडर रविद्र जड़ेजा 45 रन बना सके।

भारतीय गेंदबाज पड़े कंगारुओं पर भारी

टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने 6 ओवर्स में 17 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जिसमें 2 मेडन ओवर भी थे। मोहम्मद सिराज ने 5.4 ओवर्स में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। रविद्र जड़ेजा ने 9 ओवर्स में 46 रन देकर 2 विकेट, कुलदीर यादव ने 8 ओवर्स में 48 रन देकर एक विकेट और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 5 ओवर्स में 29 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मिशेल स्टार्स ने 9.5 ओवर्स में 49 रन खर्च करके 3 विकेट और मार्कस स्टॉनिश ने 7 ओवर्स में 27 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। ऑलराउंडर खिलाडी रविंद्र जड़ेजा को बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने पर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read: IPL 2023: चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ये खिलाड़ी होगा KKR का नया कप्तान, वर्ल्ड चैंपियन को दे चूका है 3-0 से टी20 सीरीज में मात

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद भारतीय फैंस काफी खुश नजर आए और उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, आइये नजर डालते हैं कुछ मजेदार ट्वीट पर: