Placeholder canvas

“मै दीप्ती नहीं हूँ लेकिन मै ऐसा कर सकता हूँ” मिचेल स्टार्क ने भारतीय महिला क्रिकेटर के लिए कहा कुछ एशिया भड़के लोग

by Nihal Mishra
"मै दीप्ती नहीं हूँ लेकिन मै ऐसा कर सकता हूँ" मिचेल स्टार्क ने भारतीय महिला क्रिकेटर के लिए कहा कुछ एशिया भड़के लोग

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी कर रहे हैं. जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आई थी, तो मिचेल स्टार्क भारत दौरे पर नही आए थे. वह आईपीएल भी नही खेलते ताकि अपने फिटनेस को अपने देश के लिए बचा कर रखें, लेकिन इंग्लैंड से टी20 सीरीज के तीसरे मैच में मिचेल स्टार्क ने कुछ ऐसा किया कि इस पर भारतीय फैंस ख़फा हो गए. आईए जानते हैं कि मिचेल स्टार्क ने ऐसा क्या किया है और क्यों किया है.

क्या किया ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज ने

ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रसिद्ध और घातक गेंदबाजों की लिस्ट बनाई जाए तो उसमें मिचेल स्टार्क का नाम जरूर आयेगा. यह सब जानते हैं कि वह पहले श्रेणी के खिलाड़ी हैं. लेकिन उन्होंने इंग्लैंड से तीसरे टी20 में कुछ गजब कर दिया. पांचवा ओवर प्रगति पर था, मिचेल स्टार्क गेंदबाजी कर रहे थे, स्ट्राइक पर थे डेविड मलान और नान-स्ट्राइक एंड पर थे जोस बटलर.

ओवर की चौथी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने गेंद किया और साथ ही नान-स्ट्राइक एंड पर खड़े जोस बटलर को चेतावनी भी दे दी कि वह क्रीज से आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन चेतावनी देते वक्त मिचेल स्टार्क ने कुछ ऐसा कर दिया कि वह सवालों के घेरे में आ गए. उन्होंने कहा कि, ‘मैं दीप्ति नहीं हूं, लेकिन मैं ऐसा कर सकता हूं .

कहानी यह है कि भारत की महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने हाल ही में मांकडिंग करके एक खिलाड़ी को आउट कर दिया था. आप से बता दें कि 1 अक्टूबर से पहले मांकडिंग द्वारा आउट करना आईसीसी द्वारा अनिवार्य नियमों में नही थी, लेकिन अब यह आईसीसी के अनिवार्य नियमों में शामिल कर लिया गया है.

ALSO READ:सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी कहा अगर भाग्य ने साथ दिया तो ये देश बन सकता है टी20 विश्व कप 2022 का विजेता

पूर्व खिलाड़ी हेमंग बदानी ने दी प्रतिक्रिया

मिचेल स्टार्क ने भारत के महिला क्रिकेटर का नाम लिया और भारतीय फैंस और क्रिकेटर भड़क गए. भारत का पूर्व क्रिकेटर हेमंग बदानी ने इस तीखी प्रतिक्रिया दिया है. उन्होंने कहा है कि,

‘स्टार्क बड़े हो जाओ. यह वास्तव में काफी खराब है. दीप्ति ने जो किया वह खेल के नियमों के अंदर था. यदि आप केवल नॉन स्ट्राइकर को चेतावनी देना चाहते हैं और उसे आउट नहीं करना चाहते हैं तो यह ठीक है और आपका निर्णय है, लेकिन आप दीप्ति को इसमें ला रहे हैं, क्रिकेट जगत आपसे ऐसी उम्मीद नहीं करता है.’

ALSO READ: रन लेना भूले बेन स्टोक्स, जब याद आई तो गिर पड़े, Video देखकर नहीं रुकेगी आपकी हंसी

Published on October 15, 2022 7:21 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00