Placeholder canvas

रोहित शर्मा के इस एक फैसले के आगे चित हुई वेस्टइंडीज, भारत ने पहले ही वनडे में हासिल की जीत, हीरो बना ये खिलाड़ी

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस के मैदान पर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित के गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया और वेस्टइंडीज को 114 रन पर आलआउट कर दिया. इसके जवाब में भारत ने 5 विकेट खोते हुए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

वेस्टइंडीज ने बनाया 114 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स सिर्फ 2 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बन गए. इसके बाद एलिक अथानाज़े (22 रन) और ब्रैंडन किंग (17 रन) ने वेस्टइंडीज के पारी को कुछ रन दिए. लेकिन ब्रैंडन किंग को शार्दुल ठाकुर ने बोल्ड कर दिया और एलिक अथानाज़े को मुकेश कुमार ने पवेलियन भेज दिया.

कप्तान शे होप ने 43 रनों की पारी खेली और टीम को एक अच्छे पोजिशन में पहुंचाया. एक वक्त 88 पर 3 रही वेस्टइंडीज की टीम 114 रन आलआउट हो गई. कुलदीप यादव ने डोमिनिक ड्रेक्स, शे होप, वाई कैरिया और जेडेन सील्स को आउट किया. और बाकी के विकेट रवींद्र जडेजा ने चटका दिया.

भारत 5 विकेट से जीता

115 रनो के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऐक बड़ा बदलाव किया था. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका दिया गया.

ईशान किशन ने इस मौका का फायदा उठाते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वही बाकि के भारतीय बल्लेबाज ने साधारण खेल दिखाया. सिर्फ 115 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करते-करते भारत के पांच विकेट आउट हो गए.

जडेजा और रोहित ने नाबाद रहते हुए भारत को मैच जीताया. वेस्टइंडीज के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज गुडाकेश मोती रहे. मोती ने 2 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रूख दिखाया था.

ALSO READ: Taarak Mehta की रीटा रिपोर्टर ने शो को कहा अलविदा, बोलीं-पति ने शो छोड़ा तो असित मोदी ने मेरे साथ..