Placeholder canvas

IND vs BAN: केएल राहुल ने तो हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, श्रेयस अय्यर और अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का घमंड, 3 विकेट से जीताया हारा हुआ मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन एक रोमांचक अंदाज में भारतीय टीम ने विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की साथ ही इस जीत के साथ भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है।

श्रेयस अय्यर और अश्विन ने जीताया हारा हुआ मैच

मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने 45 रन से आगे खेलना शुरू किया। दिन के तीसरे ओवर में ही शाकिब अल हसन ने नाइटवाॅचैमन जयदेव उनादकट को 13 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके कुछ समय बाद ही मेहदी हसन मिराज ने अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को जल्दी जल्दी आउट कर भारत के 74 रन पर 7 विकेट कर दिए।

इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 71 रनों की अविजित साझेदारी कर भारत को मैच जिताया। भारत की ओर से आर आश्विन 45 रन और श्रेयस अय्यर 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ALSO READ: IPL 2023: जोफ्रा आर्चर और कैमरून ग्रीन की वापसी के बाद अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी मुंबई इंडियंस तो 6वीं ट्रॉफी है पक्की

काम नहीं आए मिराज के 5 विकेट

भारत की दूसरी पारी में मेहदी हसन ने 5 विकेट झटके लेकिन वें अपनी टीम को भारत के खिलाफ पहली जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने चौथे दिन अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को आउट कर भारत को संकट में पहुंचा दिया था, लेकिन वें आश्विन और अय्यर को आउट नहीं कर सके।

मेंहदी के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए। वहीं इस जीत के साथ भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब भारत की अगली सीरीज आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में है।

ALSO READ: IND vs BAN: विराट कोहली और केएल राहुल नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से भय में है पूरी बांग्लादेश टीम, उपकप्तान लिटन दास ने किया खुलासा