Placeholder canvas

IND vs WI: टेस्ट सीरीज में रोहित और गिल को बड़ा झटका देने के फिराक में चयनकर्ता, ओपनिंग स्लॉट पर कब्जा करेंगे ये 2 नए सितारे!

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद बीसीसीआई जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं लेना चाहता है। जहां 1 महीने के लिए सीनियर टीम इंडिया के खिलाड़ी ब्रेक पर हैं, तो वहीं टीम को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ लंबे दौरे की शुरुआत करनी है।

हालांकि इसके लिए टीम को लेकर के भी कई तरीके की अटकलें लग रही हैं। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम को लेकर बीसीसीआई कई सारे बदलाव कर सकता है।

इन युवा खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। जिसके लिए टीम में कोई खास बदलाव तो नहीं हुआ है लेकिन आईपीएल के 16 सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और सीएसके के लिए तूफानी पारी खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है।

दरअसल एक अखबार की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है, कि इन दोनों इनफॉर्म ओपनर को टेस्ट फॉर्मेट में आजमाया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों का होगा पत्ता साफ

ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकता है। बता दें कि यह 3 साल 2023-25 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकिल का हिस्सा है।

जहां सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर लगभग एक ही उम्र चुके हैं। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को उनकी जगह बीसीसीआई मौका देने के बारे में सोच रही है।

दलीप ट्रॉफी में हुआ है दोनों का चयन

बता दे यशस्वी और ऋतुराज गायकवाड का चयन सिलेक्टर्स ने दिलीप ट्रॉफी के लिए भी किया है दोनों ही खिलाड़ियों को वेस्टर्न जोन की टीम के लिए चुना गया है।

28 जून से बैंगलोर में शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में अगर ऋतुराज की बात करें तो वह वर्तमान में पुणे और महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2023 में खेल रहे हैं।

वहीं ऋतुराज ने आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हुए दिखाई देते हैं। जबकि यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर खूब वाहवाही बटोरी है।

ALSO READ: अजीब इत्तेफाक है: फेमस शहरो से खाते हैं इन 5 खिलाड़ियों के नाम, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल