Placeholder canvas

IND vs WI: तीसरे टी20 में भारत की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है गुयाना का मौसम, ऐसा होगा पिच का मिजाज़

भारत और वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ का तीसरा मैच मंगलवार 8 अक्टूबर को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज़ की बात करें तो मेजबान वेस्टइंडीज़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले दोनों टी20 मैचों में जीत दर्ज की और फ़िलहाल वो 2-0 से सीरीज़ में आगे चल रही है।

इस लिहाज़ से भारतीय टीम के लिए तीसरा टी20 मैच करो या मरो का मुक़ाबला होगा क्योंकि अब सीरीज़ में जीत दर्ज करने के लिए बचे हुए तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। लेकिन गुयाना के मौसम की बात करें तो वो भारत की उम्मीदों को तोड़ सकता है।

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करें तीसरे मैच से पहले गुयाना के मौसम और प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच के मिजाज़ के बारे में।

बारिश बिगाड़ सकती है भारत का खेल

मौसम की बात करें गुयाना के हालात भारतीय टीम के नज़रिए से ज़्यादा अच्छे नज़र नहीं आ रहे हैं। संभावनाएं हैं कि मैच के दौरान बारिश भारत की उम्मीदों पर पानी फ़ेर सकती है। तापमान की बात करें मैच के दिन गुयाना का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा, इसके अलावा बारिश की संभावना लगभग 24 प्रतिशत तक बताई जा रही है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

गौर करें प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच के बारे में तो इस पर बल्लेबाज़ों को काफ़ी परेशानी और संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। ये पिच ज़्यादातर स्पिन गेंदबाज़ों के लिए फ़ायदेमंद मानी जाती है। इसी कारण दूसरे टी20 के दौरान देखा गया गेंद काफ़ी रुक कर बल्लेबाज़ तक आ रही थी जिसके चलते एक लो-स्कोरिंग मैच देखने को मिला।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पिछले दो टी20 मुकाबलों में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफ़ी निराशाजनक रहा और बल्लेबाज़ उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके।

पहले मैच में भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ की तरफ़ से मिले 150 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाक़ाम रही तो वहीं दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम महज़ 152 रन ही बना सकी जिसका कैरिबियाई टीम ने आसानी से पीछा कर लिया।

ALSO READ:IND vs WI: सीरीज बचाने के लिए इस खिलाड़ी की बलि चढ़ाएंगे हार्दिक पांड्या, ऐसी होगी तीसरे टी20 में भारत की प्लेइंग 11