Placeholder canvas

IND vs WI: पहले टी20 से ठीक पहले इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने छोड़ा टीम का साथ, अचानक लौटे भारत, टी20 में नहीं आयेंगे नजर

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार से पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। जहां भारतीय टीम वनडे और टेस्ट सीरीज जीत चुकी है तो वहीं अब ऐसे में भारतीय टीम की नजरें T20 सीरीज जीतने पर होंगी टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी वापस भारत लौट रही है जो आगे आयरलैंड टीम का भी हिस्सा नहीं है।

वेस्टइंडीज से भारत लौटे खिलाड़ी

दरअसल वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल रहे टीम इंडिया वापस भारत लौट रहे हैं, क्योंकि T20 सीरीज में लगभग सभी युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम को पांच मैचों की सीरीज खेलनी है, तो वहीं वेस्टइंडीज टीम की कमान रोवमैन पॉवेल संभालते हुए नजर आएंगे।

भारत लौटे यह दिग्गज खिलाड़ी

वेस्टइंडीज दौरे से वनडे टीम के बाद कई सारे भारतीय खिलाड़ी वापस लौट रहे हैं। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर दिग्गज विराट जैसे बड़े नाम भी शामिल है। इन दोनों के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल है।

यह सभी खिलाड़ी पांच मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं है।  ऋतुराज 18 अगस्त से शुरू हो रहे आयरलैंड दौरे के लिए टीम का हिस्सा है। लेकिन बाकी के सभी खिलाड़ी आयरलैंड दौरे का हिस्सा नहीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि विश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ALSO READ: World Cup 2023: ओएन मॉर्गन ने की भविष्यवाणी, कहा इंग्लैंड नहीं ये टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी