Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का डेब्यू होना तय! अकेले दम पर जिता चुके हैं मैच

WTC फाइनल के बाद भारत का अगला दौरा वेस्टइंडीज से होने वाला है. भारतीय टीम मैनेजमेंट इस दौरे पर कुछ बदलाव के साथ उतरने वाली है. टीम के चार प्रमुख खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी को इस दौरे पर आराम दिया जाएगा.

इनके जगह पर टीम में कुछ युवा बल्लेबाजों को मौका दिया जाएगा. आइए हम इस लेख में उन दो खिलाड़ियों की बात करते हैं, जो भारतीय में हर हाल में जगह बना लेंगे.

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप मे खेलने आते हैं. इस सीजन जायसवाल ने 14 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 625 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163 का रहा है.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 124 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा को भी अचंभित कर दिया था. अगर उनके ओवलऑल आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में कुल 37 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 1172 रन बनाए हैं. इसके अलावा जायसवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी 60 प्लस औसत से रन बनाया था.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं. रिंकु सिंह ने इस सीजन आईपीएल में 14 मैच खेला था जिसमें उन्होंने 150 प्लस की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाया था.

यशस्वी जायसवाल के जैसे ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकु सिंह ने 50 प्लस ही औसत से रन बनाया है. लेकिन रिंकू सिंह की सबसे बड़ी मजबूती उनकी फिनिशिंग पावर है.

रिंकू महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही मैच को अंतिम गेंद तक लेकर जाते हैं और फिर छक्का लगाकर मैच जीता देते हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार पांच छक्के इस बात के गवाह बधाई चुके हैं कि रिंकू से बड़ा फिनिशर कोई नही है.