Placeholder canvas

IND vs WI: जसप्रीत बुमराह का इकलौता विकल्प है ये गेंदबाज, मलिंगा को देता है टक्कर, धीरे-धीरे भूल गयी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से होगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहली बार वनडे में नियमित रुप से टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप होने के बाद रोहित पर जिम्मेदारी होगी कि वो भारत को जीत की पटरी पर वापस लाएं। 

साथ ही टीम इंडिया में कुछ फेरबदल हुई है। कई नए नाम जुड़े है और कुछ पुराने नामों को बाहर किया है। लेकिन एक खिलाड़ी है जो काफी समय से बाहर ही चल रहा है। 

भारत का दूसरा यॉर्कर किंग को नही मिला मौका

tn

यहां बात की जा रही है तेज़ गेंदबाज T Natarajan की। नटराजन बुमराह और मलिंगा की तरह यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं। अपनी इस कला से उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए खूब नाम बटोरा और फिर जल्द ही टीम इंडिया के लिए भी खेला। लेकिन चोट और फिटनेस के चलते वह टीम से बाहर हुए और अब तक फिर से वापसी नही कर पाए हैं। 

Natarajan का नाम न ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की स्क्वाड में थे, और न ही साउथ अफ्रीका दौरे पर। फिर अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्हे नही चुना गया। IPL में भी उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें रिटेन नही किया है। धीरे-धीरे सब उनका नाम भूलते जा रहे हैं। Natarajan के पास डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी का अच्छा अनुभव भी है और वह इसमें काफी अच्छे भी है। लगातार यॉर्कर फेंकने की कला उन्हे सबसे खास बनाती है। 

ALSO READ:IND vs WI: टीम ऐलान के बाद भी BCCI ने भारतीय टीम में 2 और खिलाड़ियों की कराई एंट्री, विरोधी खेमे में मची खलबली

छोटा रहा है इंटरनेशनल करियर

t natarajan srh

Natarajan ने भारत के लिए 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 17.42 की औसत और 7.62 की इकॉनमी रेट से कुल 7 विकेट हासिल किए हैं। वही IPL की बात करे तो Natarajan ने अपने खेले हुए 24 मैचों में 34.40 की औसत और 8.23 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट हासिल किए हैं, उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 2/24 रहा है। 

इस बार आईपीएल में Natarajan सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा नहीं है। देखना है वह आईपीएल में किस टीम से खेलेंगे और कब भारतीय टीम में वापसी कर सकेंगे। 

ALSO READ:IPL 2022: CSK ने किया अपने कप्तान का ऐलान, अब ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान