Placeholder canvas

Destination

TEAM INDIA ROHIT SHARMA CAPTAIN

भारतीय टीम के लिए यह पूरा साल काफी ज्यादा व्यस्त है। इस साल के आखिरी में भी टीम इंडिया को आइसीसी के दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेना है। इससे पहले भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से हो रहा है।

इस बीच बीसीसीआई भारतीय टीम से एक ऐसे खिलाड़ी को नजरअंदाज किया है। माना जा रहा है ये खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान से जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकता है।

यह खिलाड़ी कर सकता है संन्यास का ऐलान

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में सीरीज खेलनी है। जिसके लिए बीसीसीआई ने 38 साल के खिलाड़ी को नजरअंदाज करते हुए किसी भी टीम में मौका नहीं दिया है। बता दें कि यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने वाले केदार जाधव हैं।

बीसीसीआई ने दिया यह बड़ा इशारा

हालाकी वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए हाल ही में जहां टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। वही चयनकर्ता उन्हें केदार जाधव का नाम नहीं लेकर इस बात का साफ इशारा कर दिया है कि टीम इंडिया में खिलाड़ी की कोई जगह नहीं बची है। ऐसे में यह खिलाड़ी जुलाई में होने वाली सीरीज से पहले ही अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

केदार जाधव का क्रिकेट करियर

बात अगर मध्यक्रम के बल्लेबाज की करें तो बता दें कि केदार जाधव ने अपने करियर में 73 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 1389 रन बनाए हैं। वही 9 टी-20 मुकाबले खेलते हुए उन्होंने एक अर्धशतक के दम पर 122 रन बनाने का काम किया है।

केदार जाधव का करियर विराट कोहली की कप्तानी के दौरान ही चमका था। खिलाड़ी ने धोनी की कप्तानी के दौरान 9 वनडे खेले जबकि विराट ने उन्हें 54 वनडे मुकाबले खेलने का मौका दिया।

ALSO READ: 2023 World Cup के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम, भारत को मिलेगा नया विकेटकीपर ये खिलाड़ी हो सकते हैं कप्तान और उपकप्तान