TEAM INDIA T20

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं। चार मैचों के बाद सीरीज जहां 2-2 की बराबरी पर है। वहीं शुरुआत में वेस्टइंडीज ने लगातार दोनों मैचों में जीत को अपने नाम किया। बाकी के बचे दो मैचों में भारत ने शानदार वापसी करते हुए जीत को हासिल किया।

अब दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का आखिरी निर्णायक पांचवां मुकाबला आज अमेरिका के फ्लोरिडा मैदान में खेला जाएगा, आइए जानते हैं फाइनल मुकाबले में कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन।

कुछ ऐसा होगा टीम का ओपनिंग ऑर्डर

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक मुकाबले में बात करें भारत के सलामी बल्लेबाजों की यशस्वी जयसवाल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतर सकते हैं। गिल को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T20 में नाबाद 84 रनों की पारी खेली और भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इन बल्लेबाजों को मिलेगी मिडिल ऑर्डर में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर उप कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर तिलक वर्मा को मैदान में उतारा जा सकता है। तिलक वर्मा इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं। ऐसे में आखिरी मुकाबले में उनका खेलना लगभग हैं। वही नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका मिलना भी लगभग पक्का माना जा रहा है।

इन ऑल राउंडर और गेंदबाजों के साथ उतरेगी भारतीय टीम

बात करें ऑलराउंडर की तो वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी और निर्णायक मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर उतरेंगे। वहीं नंबर 7 पर अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है। अक्षर स्पिन बॉलिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर है। वहीं स्पिन बोलिंग में रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। वही चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

ALSO READ:नेपाल का टमाटर खाएगा इंडिया! इंपोर्ट करने की तैयारी, मगर पड़ोसी देश ने रखी ये शर्त

Published on August 13, 2023 5:18 pm