SURYAKUMAR YADAV

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गयाना ने प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम ने भारत को करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त दर्ज कर ली है। अब कैरिबियाई टीम की नजर तीसरे टी20 मैच पर टिकी है। वहीं, भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति का होने वाला है।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रनों का लक्ष्य तैयार किया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 7 गेंदों के शेष रहते हुए 2 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय गेंदबाज एक बार फिर स्कोर को डिफेंड करने में नाकाम रहे।

निकोलस पूरन ने खेली आक्रामक पारी

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI)  मुकाबले में मेजबानों की तरफ से निकोलस पूरन ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए 67 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 167.50 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और 4 छक्के जड़े। निकोलस पूरन के इस शानदार प्रदर्शन पर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी तारीफ की है। इसके अलावा उन्होंने स्टार बल्लेबाज की तुलना सूर्यकुमार यादव से की है।

आकाश चोपड़ा ने की तारीफ

आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“मैच दूसरी पारी में निपट गया जब निकोलस पूरन आए। उनका नाम निकी पी है और वह मेरे प्लेयर ऑफ द मैच हैं। वह जिस फॉर्म में हैं और इस गति के साथ उस फॉर्म को बनाए रखना, यह बहुत कुछ बताता है कि यह खिलाड़ी है बेहद खास।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“आपको थोड़ी सी ईर्ष्या भी हो रही है क्योंकि सूर्यकुमार यादव आपकी टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस तरह की फॉर्म बनाए हुए थे और इस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे। बाकी सभी लोग जब भी खेलते हैं तो अच्छा खेलते हैं, लेकिन दुनिया में बहुत कम खिलाड़ियों के पास ऐसा है। यह एक प्रकार का विनाशकारी मोड है। निकोलस पूरन इस समय फॉर्म में चल रहे हैं।”

ALSO READ: “मेरी समझ से परे है ये फैसला…” युजवेंद्र चहल को चौथा ओवर गेंदबाजी नहीं मिलने पर भड़के भारतीय क्रिकेटर ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर उठाया सवाल