Placeholder canvas

IND vs WI: अपने आखिरी मौके को भुना नहीं पाया धाकड़ खिलाड़ी, खत्म हुआ टी20 करियर, ASIA CUP से भी हुआ बाहर!

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट (IND vs WI) टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मिलकर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है।

शुरुआती तीनों मैच में खिलाड़ी को नंबर तीन पर जगह दी गई थी। लेकिन श्रेयस अय्यर इन सभी मौकों को सही से भुना नहीं सकें हैं। जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया गया है।

श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन से बाहर

'जब पिटाई के दर से दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने मांग लिया श्रेयस अय्यर से उनका बैट...'

भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 मैच (IND vs WI) में बाहर किया गया। श्रेयस अय्यर ने शुरुआती तीन मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने ये बड़ा निर्णय लिया। श्रेयस अय्यर ने तीन मैच में 0, 10 और 24 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके पहले भी इंग्लैंड के साथ सीरीज में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। श्रेयस अय्यर लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहें हैं और बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करते नजर आ रहे है। जिसके बाद ये ठोस कदम उठाया गया है।

पिछले ढाई महीनों का आंकड़ा उठाकर देखा जाए तो श्रेयस अय्यर को नौ टी20 मैचों में मौका दिया गया है। लेकिन श्रेयस अय्यर पहले 10 ओवरों में खेलने का मौका मिलने के बावजूद वह एक बार भी अर्धशतक नहीं बना सके हैं। 27 वर्ष के श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के लिए 41 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 903 रन बनाए है। जिसमें खिलाड़ी ने मात्र 6 अर्धशतक बनाए हैं।

तीन बड़े बदलाव चौथे टी20 मैच में

रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के (IND vs WI) खिलाफ मैच में तीन अहम बदलाव किए हैं। जिसमें उन्होंने रवि विश्नोई, अक्षर पटेल और संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

जबकि हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया है। युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई को हार्दिक पांड्या के स्थान पर, अक्षर पटेल को रविचंद्रन अश्विन और संजू सैमसन को श्रेयस अय्यर के स्थान पर खेलने का मौका मिला है। संजू सैमसन नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में खिलाड़ियों को इस स्थान पर बल्लेबाजी कराई जा रही है।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान