Placeholder canvas

IND vs WI: 3 खिलाड़ी जो भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 है प्रबल दावेदार

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच कुछ ही देर में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से केसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज की तरह वनडे में भी भारतीय टीम जीत का परचम लहराने में कामयाब होगी। लेकिन वेस्टइंडीज को हल्के में लेना टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है। दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर मौजूद हैं जो वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

आइये जानते हैं…

विराट कोहली

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक जड़ा है। उन्होंने कैरिबियाई टीम के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

ऐसे में कोहली भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 274 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 57.32 के शानदार औसत से 12898 रन बनाए हैं। कोहली ने वनडे में 46 शतक और 65 अर्धशतक ठोके हैं।

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जिता चुके विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। आईपीएल 2023 में हेटमायर को राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए देखा गया था। इस दौरान उन्होंने 153.92 के स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए।

अब 2 साल बाद हेटमायर भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के जरिये वापसी कर रहे हैं। ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 12 मैच खेले हैं जिनमें 45 से अधिक के औसत से हेटमायर ने 500 रन बनाए हैं। ये खिलाड़ी भी वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरु होने वाली वनडे सीरीज में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दमदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आ सकते हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में भारत के लिए 1 वनडे मैच खेला है। इसमें गायकवाड़ ने सिर्फ 19 रन बनाए हैं।

बात करें उनके घरेलू करियर की तो ऋतुराज गायकवाड़ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 72 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 61.12 के औसत से 4034 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि ऋतुराज गायकवाड़ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज के साथ ही खत्म हो जाएगा इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल!