Placeholder canvas

IND vs WI: Ravi Bishnoi को डेब्यू मैच में ही मिला मैन ऑफ़ द मैच, ट्रॉफी लेते हुए कही ये बात

भारत ने 3 मैच की सीरीज (IND vs WI) के पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार यादव 18 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया। वेंकटेश अय्यर भी 13 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने छक्का लगाकर मैच भारत की झोली में डाला।

डेब्यू में ही छाए Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi

मैच से पहले Ravi Bishnoi को उनके सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने डेब्यू के लिए इंडिया की कैप दी। मैच में Ravi Bishnoi ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने अपने दोनों विकेट एक ही ओवर में लिए। अपनी शानदार गेंदबाज़ी से उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। भारत के लिए खेलना एक सपना है और यह अच्छा लगा। मैं शुरू में नर्वस था, लेकिन टीम के लिए योगदान देना चाहता था क्योंकि हम जानते हैं कि वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। ओस होने पर गेंद को पकड़ना थोड़ा मुश्किल होता है। मैंने इस बारे में कभी नहीं सोचा (मैन ऑफ द मैच जीतना) लेकिन यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है।”

ALSO READ: IND vs WI: पहले टी20 मैच में जीत के बाद भी इस वजह से खुश नही हैं कप्तान रोहित शर्मा, रवि बिश्नोई को लेकर कही ये बात

भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड

ind 2

2018 से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 10 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने नौ मैचों में बाजी मारी है। वहीं घर से बाहर वेस्टइंडीज ने पिछले 12 में से 11 टी20 मुकाबले गंवाए हैं। 

इस मैच में भारत की ओर से रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में रोहित शर्मा के तूफानी 40 रनों ने टीम के जीत की नींव रखी। सूर्यकुमार यादव के 34 और वेंकटेश अय्यर के 24 रनों ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दोनों ने 26 बॉल पर 48 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की।

ALSO READ: IND vs WI: भारतीय टीम की जीत के बाद भी ट्रोल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया से बाहर कर इस खिलाड़ी को शामिल करने की उठी मांग