Placeholder canvas

IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट में भी श्रीलंका का होगा बुरा हाल, सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज ही दूसरे टेस्ट से बाहर

by Jayesh Tandan
IND vs SL

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दूसरा टेस्ट 12 मार्च यानी शनिवार से खेला जाना है। सीरीज में भारतीय टीम 1–0 से आगे चल रही हैं। श्रीलंका को सीरीज (IND vs SL) बचाने के लिए हर हाल में दूसरा टेस्ट जीतना होगा, जबकि भारत ड्रा के साथ भी सीरीज अपने नाम कर लेगा। लेकिन इससे पहले ही श्रीलंका खेमे में एक बुरी खबर आ गई है। 

फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी हुआ बाहर

chameera pathum scaled

मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में उसके लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज पथुम निसंका दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं। निसंका की गैरमौजूदगी श्रीलंका के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि उन्होंने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 61 रन और दूसरी पारी में 6 रन बनाए थे। वह श्रीलंका के उन बल्लेबाजों में हैं, जिनका बल्लेबाजी औसत 40 से ज्यादा का है।

ind vs sl 6

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शुक्रवार को साफ कर दिया था कि श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका चोट के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दिमुथ करुणारत्ने ने गुलाबी गेंद के टेस्ट की पूर्व संध्या पर यह भी कहा कि दुष्मंथ चमीरा के वर्कलोड को इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप तक प्रबंधित किया जा रहा है। दुष्मंथा चमीरा अपनी टखने की चोट से उबरने के बाद केवल सीमित ओवरों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आइपीएल से पहले फिट होने की उम्मीद

chameera

दुष्मंथ चमीरा के 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में भी शामिल होने की उम्मीद है। पिछले महीने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। श्रीलंका कप्तान करुणारत्ने ने कहा था कि चमीरा दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन वर्कलॉड को देखते हुए अब टीम ने फैसला किया है कि उन्हे कुछ समय टेस्ट क्रिकेट से दूर रखा जाएगा। 

ALSO READ:IPL 2022: RCB ने कर लिया फैसला, फाफ ड्यूप्लेसिस और मैक्सवेल नहीं ये खिलाड़ी बनेगा आईपीएल 2022 के लिए कप्तान

IND vs SL दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।

IND vs SL टेस्ट के लिए श्रीलंका की टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरू कुमारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश करुनारत्ने, चमिका वांडर।

ALSO READ:IND vs SL: डे-नाईट टेस्ट में रवींद्र जडेजा होंगे बाहर! विराट कोहली का डे-नाईट में ख़त्म होगा सुखा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00