Placeholder canvas

IND vs SL: रोहित शर्मा ने बताया पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी के बावजूद क्यों शार्दुल ठाकुर को किया गया है बाहर!

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच एशिया कप 2023 में सुपर 4 राउंड का मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ उतरी है। अगर भारत इस मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब होता है तो उसका फाइनल में जाना तय है। लेकिन ये मुकाबला बारिश से प्रभावित हो सकता है। फिलहाल कोलंबो में आसमान साफ है लेकिन एक्यूवेदर की वेबसाइट के मुताबिक, दोपहर के बाद बारिश हो सकती है।

भारतीय टीम ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाले इस मैच का टॉस हो चुका है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। उम्मीद है कि पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी भारतीय बल्लेबाज विरोधी टीम के खिलाफ विशाल स्कोर तैयार करने में कामयाब होंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले पर क्या बोले कप्तान?

मैच की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बीते दिन खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर चर्चा की। उन्होंने खिलाड़ियों की तारीफ की और बताया कि आज के इस मैच में भी भारतीय टीम ऐसा ही प्रदर्शन करती नज़र आएगी।

कप्तान ने कहा कि,

“हम बल्लेबाजी करेंगे। एक खिलाड़ी के रूप में आपके सामने यही चुनौती आती है, और एक टीम के रूप में आपके सामने अलग-अलग चुनौतियाँ आती हैं। हमने सुनिश्चित किया कि कल रात खेल के बाद हर कोई मेहनत करे। वे ताज़ा हैं क्योंकि इन दो खेलों से पहले हमारे पास पाँच दिन की छुट्टी थी। पिछला गेम हमारे लिए अच्छा था, हमने अच्छी बल्लेबाजी की और फिर अच्छी गेंदबाजी करके स्कोर का बचाव करने उतरे। लेकिन फिर से यह एक नया दिन और एक ताज़ा खेल है।”

एक बदलाव के साथ उतरा भारत

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में अक्षर पटेल के रुप में एक बदलाव हुआ है। उन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया गया है। इस स्थिति में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगी। ऐसे में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव खेलते नज़र आएंगे।

हिटमैन ने आगे कहा कि,

“पिच अलग दिख रही है, काफी सूखी दिख रही है और कोई घास नहीं है और इसलिए हम शार्दुल की जगह अक्षर को लेकर आए हैं। इससे स्पिनरों को मदद मिल सकती है, लेकिन हमारे पास तीन अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं।”

IND vs SL मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ से उतरी टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी