Destination

IND vs SL

IND vs SL: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेल रही है। जिसमें पहले ही दिन भारतीय टीम ने अपने 6 विकेट गंवाकर 350 से ज्यादा का स्कोर बना दिया था। इस मैच में हनुमा विहारी को नंबर तीन (IND vs SL) पर उतारा गया। जिसके बाद उन्होंने एक अर्धशतक लगा दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें ये जगह बल्लेबाजी के लिए पसंद है।

मुझे नंबर 3 की जगह बल्लेबाजी के लिए पसंद है : हनुमा विहारी

Hanuma-Vihari

श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा की अनुपस्थिति में नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए हनुमा विहारी ने 128 गेंदों में 58 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 चौके भी लगाए। जिसके बाद उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे नंबर तीन की जगह बल्लेबाजी के लिए पसंद है। मैं इस नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। टीम के लिए इस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए खुश हूं साथ ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी मैने इसी नंबर पर बल्लेबाजी की थी।

पुरानी गेंद को इस तरह खेलना मुश्किल था

Hanuma-Vihari

हनुमा विहारी ने मैदान के अनुभव की बताते हुए कहा कि जब रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद वो मैदान पर गए तब गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही थी। लेकिन गेंद के पुराने हो जाने के बाद खेलने में मुश्किल हुई। पुरानी गेंद से बल्लेबाजी मुश्किल थी।

चेतेश्वर पुजारा की अनुपस्थिति में नंबर 3 की जगह मिली

चेतेश्वर पुजारा

हनुमा विहारी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी में रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद नंबर 3 के स्थान पर बल्लेबाजी की। जिस स्थान पर चेटेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते थे। उन्हें टीम से बाहर किया गया है और रणजी में मैच खेलकर फॉर्म वापसी की बात कही गई है। अंजिक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को भी इस सीरीज में ड्रॉप किया गया है।

ऋषभ पंत शतक के 4 रन पहले आउट हुए

ऋषभ पंत

24 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पहले मैच में अपने पांचवे शतक से 4 रन पहले आउट हो गए। उन्होंने 97 गेंदों में 96 रन बनाए जिसमे 9 चौके और 4 छक्के शमिल है। ऋषभ पंत ने अब तक 28 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 1735 रन बनाए है। जिसमे 4 शतक और 7 अर्धशतक शमिल हैं।

ALSO READ:टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अब Wriddhiman Saha ने तोड़ी चुप्पी, एमएस धोनी पर लगाए गंभीर आरोप

विराट कोहली ने पूरे किए 8 हजार रन

विराट कोहली

विराट कोहली का ये 100वा टेस्ट मैच था। इस मैच में 12वे भारतीय खिलाड़ी के तौर पर 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय बने। साथ ही उन्होंने टेस्ट कैरियर 8 हजार रन भी बना लिए। ऐसा करने वाले वो छ्टे भारतीय खिलाड़ी है।

ALSO READ:IPL 2022: Mumbai Indians इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा मैदान में, नए चेहरों से सजी है टीम लेकिन दहशत में है विरोधी टीमें

Exit mobile version