IPL 2022: Mumbai Indians इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा मैदान में, नए चेहरों से सजी है टीम लेकिन दहशत में है विरोधी टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम और सर्वाधिक पांच बार खिताब जीतने वाली Mumbai Indians की टीम एक बार फिर रोहित शर्मा की अगुवाई में मैदान पर उतरने को तैयार है और अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। हालांकि इस बार रोहित शर्मा को भी एक बदली हुई टीम मिलने वाली है। 

सभी टीमों की तरह इस बार Mumbai Indians के पास भी सिर्फ कुछ ही पुरानी खिलाड़ी होंगे, जिनको रिटेन किया गया है। उन्होंने कुछ बड़े खिलाड़ी भी शामिल किए हैं, जबकि कुछ ऐसे धुरंधरों को भी बड़ी रकम में खरीदा गया जो पहले भी उन्हीं की टीम का हिस्सा थे। 

4 खिलाड़ी रिटेन किये Mumbai Indians

Mumbai indians retain

Mumbai Indians ने इस बार IPL नीलामी से पहले जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया, उसमें सबसे महंगे खिलाड़ी हैं उनके कप्तान रोहित शर्मा जिनको 16 करोड़ रुपये की फीस पर बरकरार रखा गया है। उनके अलावा मुंबई ने भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को रिटेन किया है।

Mumbai Indians ने नीलामी में खरीदे 25 खिलाड़ी

मुंबई इंडियन

Mumbai Indians ने इस बार की नीलामी में 47.90 करोड़ रुपये खर्च करते हुए 25 खिलाड़ी खरीदे। अब उनके IPL पर्स में सिर्फ 10 लाख रुपये बचे हैं। उनकी टीम में 17 भारतीय और 8 विदेशी खिलाड़ी हैं। कोई भी टीम 8 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी नहीं खरीद सकती थी। 

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में इन टीमों ने कर दी बड़ी गलती, 10 में से 3 टीम के पास सबसे कमजोर विकेटकीपर बल्लेबाज, देखें लिस्ट

मुंबई इंडियन

अब देखना दिलचस्प होगा कि इन 25 खिलाड़ियों के साथ Mumbai Indians किन 11 खिलाड़ियों को चुनकर मैदान में उतरेगी। Mumbai Indians ने मेगा ऑक्शन में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी खरीदे थे। मुंबई ने मेगा ऑक्शन में ईशान किशन, जयदेव उनादकर, जोफ्रा आर्चर, टिम डेविड, टाइमल मिल्स जैसे खिलाड़ी खरीदकर अपनी टीम को मजबूत किया है। 

Mumbai Indians की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, किरोन पोलार्ड, टिम डेविड, संजय यादव, टाइमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकंडे, जयदेव उनदकत।

ALSO READ:IND vs SL: Ravindra Jadeja का दोहरे शतक पूरा न होने से पहले पारी घोषित करने पर राहुल द्रविड़ पर भड़के फैंस, रोहित शर्मा भी हुए ट्रोल

Exit mobile version