Placeholder canvas

IND vs SL: 0-2 से सीरीज हारने के बाद सातवें आसमान पहुंचा श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

केएल राहुल की पारी के दम पर भारतीय टीम ने गुरुवार को श्रीलंका को दूसरे वनडे (IND vs SL) में हरा दिया है। 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए इस मुकाबले में भारत ने 40 बॉल शेष रहते चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया और इसी के साथ टीम इंडिया ने साल 2023 की पहली वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। 

श्रीलंका ने लड़ी अच्छी लड़ाई

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी और संघर्ष करते हुए भारत के सामने सिर्फ 215 रन का स्कोर खड़ा किया। पूरी टीम 39.4 ओवर्स में ढेर हो गई, जबकि जवाबी पारी में भारत ने 43.2 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। 

भले ही टीम ने गिरते-पड़ते यह जीत हासिल की पर भारत ने यह सीरीज अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में बड़ा कमाल न कर पाए। 

लेकिन केएल राहुल इस मुकाबले में टीम के लिए संकट मोचक बनकर जरूर उभरे। अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने 93 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। यह वनडे में उनका 12वां अर्धशतक है। राहुल ने 41वें ओवर में रजिता की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

ALSO READ:3 विकेट लेने के बाद भी तीसरे वनडे से बाहर होंगे कुलदीप यादव, इस वजह से युजवेंद्र चहल की जगह दूसरे मैच में मिला था मौका

दासुन शनाका टीम की बल्लेबाजी से नाखुश

इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का बल्ला नही चला। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया की काफी कम रन बनाने के कारण उन्होंने मैच हारा। उन्होंने कहा,

“बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं हैं। हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की और फिर कुछ विकेट गंवाए। हमने चर्चा की कि यह बहुत सपाट डेक था। 300+ का स्कोर सेट होना था, लेकिन कुलदीप ने मध्य चरण में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत नहीं मिलना एक बड़ी चिंता है। हमारे पास मौका था, क्योंकि गेंद मूव कर रही थी। मैंने तेज गेंदबाजों से अपने बेसिक्स पर टिके रहने और गेंद को मूव करने को कहा।”

ALSO READ: IND vs SL, STATS: मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, केएल राहुल और कुलदीप यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी