Placeholder canvas

IND vs SA: कप्तानी छोड़ा तेवर नही, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा से भिड़े कोहली, खूब हुई गहमागहमी देखें वीडियो

भारत ओर दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला मुकाबला 19 जनवरी खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। लेकिन मैदान पर भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण के समय एक समय के लिए सबकी निगाहें विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा पर टिक गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ नोक झोंक भी देखने को मिली। किंग कोहली का ये आक्रामक रूप कुछ फैंस को अच्छा लगा वही कुछ ने मैच की हार के बाद ऐसा तिरछी नजर से देखा।

किंग कोहली और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा के बीच नोक झोंक

virat

भारत ओर दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 19 जनवरी को पहला मुकाबला खेला गया। जिसमे विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पार देखा जा सकता है। इस वीडियो में किंग कोहली की आक्रामकता को साफ देखा जा सकता है। कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली का ये पहला वनडे मैच था। दरअसल ये वाक्या भारतीय फील्डिंग के 36वे ओवर का है। जब यजुवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे। गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज की ओर अपने ओवर की चौथी गेंद फेकी। जिस को बल्लेबाज ने कवर रीजन की ओर भेज दिया। इस और विराट कोहली फील्डिंग कर रहे थे। फील्डिंग में चुस्त विराट कोहली ने गेंद को उठाकर थ्रो किया। स्टंप एंड पर गेंद टेम्बा बावुमा के बिल्कुल पास से गुजरी, जिसपर उन्होंने विराट कोहली को अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसके जवाब में विराट कोहली भी कुछ कहते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद उनकी इस नोक झोंक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

यहाँ देखें वीडियो

 

विराट कोहली की 51 रन की पारी

विराट कोहली

विराट कोहली ने इस मैच में 80 के स्ट्राइक रेट से 51 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 63 गेंदों पर सामना किया। साथ ही 3 चौके भी लगाए। उनका साथ देते हुए शिखर धवन ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि शिखर धवन अपने शतक से चूक गए। शिखर धवन ने 84 गेंदों में 79 रन की पारी खेली। जिसमे 94 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, पारी में 10 चौके भी लगाए।

ALSO READ: RSA vs IND: पहले ही मैच विराट कोहली की कप्तानी को याद करने लगे फैन्स, जमकर ट्रोल हुए केएल राहुल, युजवेंद्र चहल

31 रन से हार का सामना करना पड़ा भारतीय टीम को

ind

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी की। जिसमे दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर खेलकर 4 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए। जिसमे कप्तान टेम्बा बावुमा ने 110 रनों की और “रैसी” वैन डेर डूसन ( Rassie van der Dussen) ने 129 रनों की पारी खेली। साथ ही मैन ऑफ द मैच भी घोषित हुए। जिसके जवाब में भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली और शिखर धवन ने अर्दशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बना सकी। 31 रन से मैच हार गई।

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ और अहमदाबाद टीम ने इन चार खिलाड़ियों को न खरीद कर की सबसे बड़ी गलती, अब नीलामी में होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी