Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली आते ही तीसरे टेस्ट में करेंगे ये बदलाव, बदला जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी

by Jayesh Tandan
KL-Rahul-Mayank-Agarwal

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इससे पहले टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में जीता था। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है और सीरीज का फैसला तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच से होगा।

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम Virat Kohli की अगुवाई में उतरी थी और सेंचुरियन में खेले गए उस मुकाबले में टीम इंडिया हावी होती नजर आई थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में विराट कोहली नहीं खेले और उनकी जगह केएल राहुल की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया को चौथे दिन ही हार मिल गई। अब तीसरे टेस्ट में Virat Kohli का लौटना तय है, ऐसे में सभी की नजरें अब तीसरे टेस्ट पर टिक गई हैं।

विराट कर सकते है टीम में बड़े बदलाव

team india

स्टार ओपनर रोहित शर्मा के इस सीरीज से बाहर होने के बाद उनकी गैरमौजूदगी में  केएल राहुल और Mayank Agarwal ने ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी संभाली है। राहुल ने पहले टेस्ट मैच में शानदार 123 रन बनाकर शतक भी लगाया था। दोनो सलामी बल्लेबाज ने पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करी थी और भारत को जीत दिलवाने में अहम रोल अदा किया था। वहीं, मयंक का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक ही रहा है। 

तीसरे टेस्ट में मयंक को खेलने का मौका मिलेगा यह अब काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। दूसरे टेस्ट में वह कुछ खास नही कर पाए थे। उन्होंने अपनी पारी को अच्छी शुरुआत करी थी लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में वह नाकाम रहे थे। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 26 और फिर दूसरी पारी में केवल 23 रन बनाए थे। 

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी होगी रहाणे और पुजारा के करियर की अंतिम पारी, ख़त्म हो जायेगा टेस्ट करियर- सुनील गावस्कर

यह खिलाड़ी ले सकता है मयंक की जगह

priyank-panchal

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा रिप्लेसमेंट के तौर पर भारत ‘ए’ टीम के कप्तान Priyank Panchal को टीम में जगह दी थी। पांचाल घरेलू क्रिकेट में जाना पहचाना नाम हैं, जहां उन्होंने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 24 शतक सहित 7011 रन बनाए हैं। इसमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। वह पार्थिव पटेल की अगुवाई में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली गुजरात टीम के सदस्य रहे हैं।

रोहित के चोटिल होने पर उनकी जगह लेने के लिए वैसे तो कई बड़े नाम मौजूद थे, लेकिन अहमदाबाद में जन्मे पांचाल को चुने जाने की वजह उनकी मौजूदा शानदार फॉर्म है। हाल ही में भारत ‘ए’ और दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के बीच तीन अनऑफिशियल टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई, जो कि ड्रॉ रही थी। इसमें पांचाल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में तेज और उछाल भरी पिचों पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए 96 रनों की आकर्षक पारी खेली थी।

ALSO READ: केएल राहुल ने बताया कैसा होगा तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI !

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00