Placeholder canvas

IND vs SA: पहले वनडे में इन 2 बल्लेबाजों को मिला मौका तो दक्षिण अफ्रीका की आएगी सामत, बल्ले से बरपायेंगे कहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी। नए कप्तान और सहयोगी स्टाफ के साथ यह सीरीज जीतकर भारत 2023 विश्व कप की तैयारी शुरू करना चाहेगा। इसके साथ ही पिछले सप्ताह टेस्ट सीरीज में हारने के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज जीतकर बदला पूरा करना चाहेगी। 

ऐसे में दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहले मैच में खेलते दिख सकते है और अपने बल्ले के दम पर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजो को चारो खाने चित्त कर सकते हैं। 

Ishan Kishan

ईशान किशन

युवा बल्लेबाज ईशान किशन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, हालांकि वे वहां कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन उनकी काबिलियत सब जानते है कि वे कितने धुआंधार खिलाड़ी हैं। एक बार फिर उन्हें मौका दिया जा रहा है। उम्मीद है कि आईपीएल में धूम मचाने वाले किशन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे। वह मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: पहले वनडे में ऐसी होगी भारतीय टीम का प्लेइंग XI, वसीम जाफर ने वेंकटेश को नहीं इस ऑलराउंडर को दिया मौका

Venkatesh Iyer

वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर

पिछले आईपीएल सीज़न में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वेंकटेश अय्यर को भारत के लिए खेलने का मौका दिया गया है। अय्यर ने शानदार स्ट्राइक रेट के साथ तेज़ी से बल्लेबाज़ी से करते हुए सबको काफी प्रभावित किया। वेंकटेश अय्यर ने पिछले साल आईपीएल में केकेआर के लिए कुल 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने 41.1 की औसत से कुल 370 रन बनाए जिसमे 4 अर्धशतक भी शामिल थे। अय्यर टीम इंडिया के लिए बतौर ऑलराउंडर और छठे गेंदबाज़ के रूप में काफी कारगर साबित हो सकते हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: पहले वनडे इस ओपनिंग के साथ उतरेगी भारतीय टीम, इस सलामी बल्लेबाज को अंतिम मौका