Placeholder canvas

IND vs SA: शतकीय पारी खेलने वाले राइली रासुव ने जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल, बताया बल्लेबाजी के दौरान क्विंटन ने भारत के लिए कही थी ये बात

राइली रासुव की विस्फोटक शतकीय पारी की वजह से टीम इंडिया ने इंदौर में हुए आखिरी टी20 मैच (IND vs SA) को 49 रनों से गंवा दिया है, लेकिन इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। साउथ अफ्रीका ने यहां भारत को 228 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन टीम इंडिया इस प्रेशर को झेल नहीं पाई और 49 रनों से मैच गंवा बैठी।

राइली रासुव बने भारत के फैन

राइली रासुव ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 48 गेंद पर टी20 इंटरनेशनल में अपने करियर का पहला शतक जड़ा। अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के लगाए। उन्हे मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में राइली रासुव ने कहा,

“यह कुछ ऐसा है जिससे हर क्रिकेटर गुजरता है, मेरे लिए भाग्यशाली है, आज की रात मेरी रात थी। हमने वहां चर्चा की, और उन्होंने (डी कॉक) कहा कि तुम स्कोर करने वाले व्यक्ति हो। भारत एक विश्व स्तरीय टीम है। मुझे खुशी है कि मैं आज रात अपनी टीम के लिए योगदान दे सका। बात यह है कि हम एक दूसरे का समर्थन करते हैं, और हम अपनी क्षमताओं में विश्वास करते हैं। मैं आज रात रन बनाने के लिए खुद और डी कॉक से खुश हूं।”

गुरुवार से लखनऊ से शुरू होगी वनडे सीरीज

गुरुवार से शिखर धवन के नेतृत्व में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। भारत की वनडे टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी नहीं है। 

श्रेयस अय्यर को इस टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इसमें भारत के युवा सितारे साउथ अफ्रीका का सामना करते दिखेंगे। वहीं, साउथ अफ्रीका के स्क्वॉड में वही खिलाड़ी होंगे, जो फिलहाल टी20 सीरीज का हिस्सा थे। छह, नौ और 11 अक्टूबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

ALSO READ: IND vs SA: “मुझे डर है कि वो मेरी नंबर 4 की जगह छीन लेगा” सिर्फ 8 रनों पर आउट होने के बाद इस खिलाड़ी से भयभीत हैं सूर्यकुमार यादव, कहा वो बहुत खतरनाक है

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

साउथ अफ्रीका की टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रिले रुसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियर्स, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

ALSO READ: IND vs SA: 49 रनों से मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा को खली इस खिलाड़ी की कमी, बताया टी20 विश्व कप में कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह