Placeholder canvas

IND vs SA: केशव महाराज ने बताया अंतिम ओवर में शम्सी को ऐसा क्या कहा जिसके बाद संजू सैमसन के लिए मुश्किल हो गये 30 रन

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों वनडे सीरीज (IND vs SA) का पहला मैच लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी। 

केशव महाराज की शानदार गेंदबाजी

पहले वनडे मैच में केशव महाराज ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 8 ओवर में केवल 29 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया।

उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“मैं अपनी लाइन और लेंथ पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था, ताकि बल्लेबाजों के लिए यह मुश्किल हो जाए कि वह आउट न हो सके, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि शम्मो (शम्सी) ने अंत में अपनी नर्व्स को पकड़ने के लिए असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की और हमें मैच जीतवा दिया। यह अत्यधिक घूम गया। टी20 में अच्छे बल्लेबाजी विकेट के बाद स्पिनिंग ट्रैक पर खेलना अच्छा लगा। मुझे लगा कि हेनरिक (क्लासेन) अंदर आए और (दबाव) को वास्तव में अच्छी तरह से सोक लिया और डेविड (मिलर) गेंद को शानदार ढंग से मार रहे थे और बस बल्ले से विस्फोट हो गया और मुझे लगता है कि हमारे और भारतीय पक्ष के बीच का यही अंतर था। उस साझेदारी को प्राप्त करना अंत की ओर अच्छा था।”

ALSO READ: IND vs SA: “जो सिर्फ अपने लिए खेलते उन्हें देश के लिए खेलने का कोई हक नहीं” भारत की हार के बाद संजू सैमसन पर फूटा फैंस का गुस्सा

वर्ल्ड कप खेलने के लिए जरूरी हर मैच जीतना

केशव महाराज ने बात करते हुए आगे कहा,

“हम सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम सही चीजें कर रहे हैं और उम्मीद है कि विश्व कप की ओर बढ़ते हुए और अधिक प्रदर्शन करेंगे। हमें (मिड-विकेट से शम्सी से बातचीत के बारे में) हमारी अपनी योजनाएं और चीजें मिलीं, जाहिर तौर पर शम्मो को अच्छी ऊर्जा देने की कोशिश कर रहे थे और कुछ विचार और प्रक्रियाएं जो कभी-कभी अलग होती हैं, और कभी-कभी हमारे पक्ष में काम करती हैं। उन्होंने (बावुमा) एक शानदार काम किया है (एक कप्तान के रूप में) और मैं बस कुछ जानकारी देने की कोशिश कर रहा था, बस कभी-कभी कुछ आश्वासन की जरूरत होती है और कुछ चीजों के लिए सभी से समर्थन मिलता है।”

ALSO READ: IND vs SA: 9 रनों से मिली हार के बाद शिखर धवन का फूटा इस खिलाड़ी पर गुस्सा, कप्तान ने सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार