भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया और 228 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए जोरदार शतक जड़ा।

किंग कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 122 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 13000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ये कारनामा 267 पारियों में कर दिखाया। इस मामले में किंग कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। सचिन ने ये कारनामा 321 पारियों में किया था।

सचिन और विराट की तुलना पर भड़के अख्तर

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर नाराजगी व्यक्त की है। उनका मानना है कि दोनों बल्लेबाजों की प्रतिभाओं में बहुत फर्क है।

अख्तर ने कहा कि,

“विराट कोहली वनडे में इस वक्त सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। वह मॉडर्न एरा में वनडे इंटरनेशनल के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। 100 पर्सेंट… लेकिन सचिन के साथ उनका ही नहीं, किसी का भी नाम जोड़ना बंद करिए प्लीज, मैं सभी भारतीयों से ये गुजारिश करूंगा।  मैं अपने तजुर्बे से बता रहा हूं कि जो क्रिकेट सचिन ने झेली है, वो कोई आम क्रिकेटर नहीं कर सकता। जो उन्होंने खेला, वह कोई नहीं कर सकता।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“वसीम अकरम को खेलना, मैल्कम मार्शल, वकार यूनिस जैसे गेंदबाजों का सामना करना कोई आसान बात नहीं होती। सचिन ने ये किया, मैंने देखा कि कैसे वो गेंदबाजों को खेलते थे। आप सोच नहीं सकते कि उनका लेवल क्या है। इसलिए सचिन का नाम लेना बंद कर दीजिए। सचिन के साथ नाम जोड़ना बंद कर दीजिए।”

विराट कोहली ने जड़ा वनडे करियर का 47वां शतक

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए ब्लॉकबस्टर मैच में विराट कोहली ने 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद पारी खेली। इसी के साथ किंग कोहली ने वनडे क्रिकेटर में अपना 47वां शतक पूरा कर लिया। अब विराट सचिन तेंदुलकर से सिर्फ 2 शतक दूर हैं।

इस दौरान शोएब अख्तर ने पूर्व भारतीय कप्तान की तारीफ की।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि,

“मैं चाहता हूं कि सचिन का रिकॉर्ड विराट तोड़ें। विराट सोच के मालिक हैं, वो जो सोचते हैं उसे जरूर पूरा करते हैं। मुझे बड़ी खुशी होती है जब दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अच्छा करता है। विराट दुनियाभर के रिकॉर्ड तोड़ दें लेकिन सचिन बहुत अलग हैं।”

ALSO READ: केएल राहुल या ईशान किशन किसको वनडे विश्व कप की प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह? गौतम गंभीर ने कर दिया साफ़