ROHIT SHARMA VIRAT KOHLI IND VS PAK

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया। बाबर आजम की सेना भारत के खिलाफ 42.5 ओवर में 191 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच विश्व कप के तहत ये 8वां मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पिछले 7 मैचों में जीत दर्ज की है। फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की सेना इस जीत के  क्रम को बरकरार रखने में कामयाब होगी और विरोधी टीम को करारी शिकस्त देगी।

पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, रोहित शर्मा की रणनितियों के अनुसार चलते हुए भारतीय गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया।

रोहित शर्मा की चाल में फंसा पाकिस्तानी बल्लेबाज, गंवाया विकेट

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विरोधी टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने 7 ओवर में 37 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए संघर्ष कर रहे थे। तभी रोहित शर्मा ने विराट कोहली से चर्चा के बाद सिराज को 8वां ओवर दिया।

शुरुआती 5 गेदों पर 4 रन बने। छठवीं गेंद फेंकने से पहले रोहित ने सिराज से बात करने के बाद फील्डिंग में थोड़ा सा बदलाव किया। बस फिर क्या था कप्तान की इस चाल को जब तक बल्लेबाज समझ पाते अब्दुल शफीक आउट हो गए। सिराज ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया।

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

बात करें भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान की पारी की  तो  टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे अब्दुल्लाह शफीक और इमाम-उल-हक ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की पारी खेली।

इसके बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच अच्छी साझेदारी हुई। कप्तान ने भारत के खिलाफ अर्धशतक ठोका। वहीं, रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। शार्दुल ठाकुर के अलावा सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अनजाने में किया तिरंगे का अपमान, फिर किया कुछ ऐसा जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल