Placeholder canvas

IND vs NZ: रद्द हो जायेगा दूसरा टी20 मैच? या पूरा नहीं होगा 40 ओवर का मैच, जानिए क्या कहता है लखनऊ का मौसम अपडेट

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें शनिवार को रांची से लखनऊ पहुंच गई। जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। यह मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस मैच के लिए मौसम विभाग ने मौसम की भविष्यवाणी कर दी है। कि इस मैच के दौरान कैसा मौसम रहेगा।

जानिए कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर मौसम विभाग ने मौसम की भविष्यवाणी कर दी है। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान अधिकतम तापमान 15 डिग्री. तक रहेगा। मौसम ठंडा रहने के अलावा बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान नहीं जताया है। जिससे जाहिर होता है कि फैंस पूरे 40 ओवर के खेल का आनंद ले सकेंगे।

वही आपको बता दें कि इस मैच में ओस काफी महत्वपूर्ण फैक्टर बन सकती है। जिसके कारण जो भी कप्तान टाॅस जीतेगा वह कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा। ताकि दूसरी बैटिंग करते समय वह आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सके। पिछले मैच में भी ओस महत्वपूर्ण फैक्टर बनी थी।

ALSO READ:आख़िरकार धोनी के शिष्य ही बना टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत! धोनी के गुरुमंत्र से ही हार्दिक पांड्या को दिया मात

पिच का मिजाज

इसके अलावा लखनऊ के मैदान के पिच की बात की जाए तो लाल और काली मिट्टी की मिली जुली पिच पिच है। इस पिच पर अब तक 5 टी20 मुकाबले हुए हैं और पाचों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजी करना आसान रहेगा क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाजों को बल्लेबाजी में काफी आसानी होती है।

वही रविवार के दिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा विकेट धीमा होगा और बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ती जाएगी। हालांकि इस स्थिति में गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना आसान होगा क्योंकि उन्हें टर्न और मोमेंटम दोनों मिलेगा।

ऐसी परिस्थिति में गुच्छों में विकेट गिरते देखकर आश्चर्य नहीं होगी। लेकिन दूसरी पारी में ओर एक महत्वपूर्ण फैक्टर बन सकता है। तो यह देखना होगा कि जो टाॅस जीतेगा वह गेंदबाजी करता है या बल्लेबाजी करता है।

ALSO READ:IND VS NZ: Michael Bracewell ने बताया भारतीय कप्तान की वो गलती जिसकी वजह से दुनिया के नंबर 1 टीम को करना पड़ा हार का सामना