Placeholder canvas

IND vs NZ: रांची में एमएस धोनी के सामने ही सूर्यकुमार यादव ने तोड़ डाला उन्हीं का रिकॉर्ड, सुरेश रैना को भी छोड़ा पीछे

सुर्यकुमार यादव लंबे समय से विश्व के नम्बर वन टी-20 बल्लेबाज बने हुए है. आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भले ही भारत हार गया हो लेकिन सुर्यकुमार यादव ने एक नया रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सुर्यकुमार यादव ने रांची में महेंद्र सिंह धोनी के सामने सुर्यकुमार यादव ने उनका ही तोड़ दिया और साथ ही उन्होंने सुरेश रैना को भी पछाड़ दिया है.

पहला वनडे हारा भारत

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचो की टी-20 सीरीज का पहला मैच रांची के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोरबोर्ड पर 177 रन का लक्ष्य लगा दिया है. न्यूजीलैंड के तरफ सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने शानदार अर्धशतक लगाया. जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 155 रन बना सकी और मैच 21 रन से हार गया.

कैसा रिकॉर्ड को तोड़ गए सुर्यकुमार यादव

टी-20 में रनों के मामले में सुर्यकुमार यादव ने महेंद्र सिंह धोनी को पिछे छोड़ दिया. एमएस धोनी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 98 मैचों की 85 ईनिंग में 1617 रन जड़े थे. सूर्या ने 40 रन बनाते ही एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ डाला. इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना को भी पछाड़ दिया.

रैना ने 78 मैचों की 66 ईनिंग में 1605 रन जड़े थे. सूर्या ने 28 रन बनाकर रैना को भी पीछे छोड़ दिया. सूर्या 40 रन बनाते ही टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए.

ALSO READ:टी20 मैच से पहले दिखा हार्दिक-धोनी का याराना, स्टेज पर जमकर थिरके धोनी और पांड्या,फैंस बोले- ‘एक ही दिल है माही…’

कैसी रही भारत की बल्लेबाजी

177 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और दोनो सलामी बल्लेबाज बिना दहाई का आकड़ा छुए आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद तीन पर आए राहुल त्रिपाठी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

सुर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के बीच एक अच्छी साझेदारी तो जरूर हुई लेकिन वह भी ज्यादा देर तक नही टिक सके. एक तरफ सुर्यकुमार यादव ने 47 रनों की पारी खेली तो दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने भी 21 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर ने भी बढ़िया पारी खेली लेकिन वह जीत के लिए काफी नही थी.

ALSO READ:IND VS NZ: जीत गयी होती टीम इंडिया, हार्दिक पांड्या की इस गलती की वजह से हारी भारतीय टीम! हार कर भी सुन्दर ने जीता दिल