LUCKNOW PITCH HARDIK DRAVID

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया था, लेकिन दूसरे मैच में एक विवाद खड़ा हो गया जो अभी तक शांत नही छुआ है. विवाद पिच से संबंधित है, दरअसल दूसरे मैच में पिच से जरूरत से ज्यादा टर्न मिल रही थी, जिससे बल्लेबाजों को बहुत दिक्कत हुई. अंजाम यह रहा है कि दोनों पारियों में एक भी छ्क्का नही लगा. इस बीच पिच से संबंधित एक बड़े राज का पर्दाफाश हुआ है.

टीम मैनेजमेंट के कहने पर तैयार हुआ पिच

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक लखनऊ की पिच क्यूरेटर ने टीम मैनेंजमेंट के कहने पर तैयार की थी. क्यूरेटर ने खेल के लिए काली मिट्टी की दो पिचें पहले ही तैयार कर ली थी. हालांकि, मैच से तीन दिन पहले टीम प्रबंधन के अंतिम समय के अनुरोध पर क्यूरेटर को इसके बजाय लाल मिट्टी से बनी एक नई पिच तैयार करने के लिए कहा गया था.

थोड़े समय में पिच को ठीक तरह से तैयार नहीं किया जा सका और वह धीमी हो गई, इसी वजह से पिच से स्पिनर्स को मदद मिली. लखनऊ में पिच क्यूरेटर को अब ग्वालियर के संजीव अग्रवाल द्वारा बदल दिया गया है, ताकि मार्च में आईपीएल में होम एंड अवे फिक्स्चर की वापसी से पहले इसे तैयार किया जा सके.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट ने भारतीय टीम का नाक कटायेंगे ये 4 खिलाड़ी, होंगे जबरदस्त फ्लॉप, पछताएगी BCCI की सिलेक्शन कमेटी

क्या कहा था हार्दिक पंड्या ने

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन पर बोलते हुए हार्दिक पंड्या ने कहा,

‘अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं. मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन  ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं. कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें यहां तक ​​कि 120 भी विजयी कुल होता. गेंदबाज़ अपनी योजना पर अड़े रहे और यह सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें. हम स्पिनरों को घुमाते रहे. ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई. वे हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे.’

ALSO READ: तीसरे टी20 से पहले हार्दिक पांड्या पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- ‘क्या सेंस है इस बात का भारी पड़ जाती ये गलती

Published on January 31, 2023 11:12 pm