Placeholder canvas

IND vs IRE: टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने टीम का किया ऐलान, पॉल स्टर्लिंग बने कप्तान

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जिसके बाद 18 अगस्त से भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी. बीसीसीआई ने सोमवार को ही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, जिसमें जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंप गई है. वहीं अब आयरलैंड ने इस टी-20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है, जिसमें कई धाकड़ खिलाड़ियों को मैनेजमेंट द्वारा मौका दिया गया है.

आयरलैंड को है अपनी टीम पर भरोसा

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान करते हुए आयरलैंड के चयनकर्ता एंड्रयू वाइट ने कहा कि स्कॉटलैंड में हालिया क्वालीफाइंग अभियान अगले टी-20 विश्व कप के लिए हमारी रणनीतिक योजना का पहला चरण था. वर्ल्ड कप से पहले हमें लगभग 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में यह हमारे पास सुनहरा अवसर है कि हम अपने पास मौजूद अवसरों का भरपूर उपयोग करें. उम्मीद है कि भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज टीम में नामित सभी 15 खिलाड़ी किसी ना किसी समय शामिल होंगे.

इन खिलाड़ियों पर होगी टीम इंडिया की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि अगले साल जो टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, उसके लिए आयरलैंड ने अपनी जगह पक्की कर ली है, जिसके बाद वह इस सीरीज में उतरने वाली है. आयरलैंड की टीम में मुख्य रूप से वैसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो पिछले महीने वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग अभियान का हिस्सा थे. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की बात करें तो काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह को कप्तानी और ऋतुराज गायकवाड को उप कप्तान की भूमिका सौंपी गई है.

भारत के खिलाफ आयरलैंड का स्क्वायड

पॉल स्टर्लिंग एंड्रयू बालबर्नी मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, राँस अडायर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोकर्न टकर, थियो वैन वोकोर्म, बेन व्हाइट, क्रेग यंग.

Read More : आ गया ऋषभ पंत पर सबसे बड़ा अपडेट, उमरान मलिक जैसे रफ़्तार गेंद का सामना कर रहे है पंत, इस मैच में करेंगे वापसी!