Placeholder canvas

टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने किया खुलासा, कहा बीच मैच में सताने लगा था इस बात का डर

केएल राहुल की कप्तानी से सजी टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 188 रनों से बड़ी जीत को अपने नाम किया है। बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में कुलदीप यादव अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में अपना दम दिखाया तो वहीं चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल की शतकीय पारी ने भारत को मजबूती देने के साथ-साथ टीम को जिताने में भी अहम किरदार निभाया है। हालांकि भारत की जीत के बाद केएल राहुल काफी खुश दिखाई दिए हैं और उन्होंने कई बातें कहीं हैं।

मुझे सता रहा था इस बात का डर

केएल राहुल ने मुकाबला जीतने के बाद मैच प्रेजेंटेशन में बयान देते हुए कहा है कि

“हमने काफ़ी समय से टेस्ट मैच नहीं खेला है और इसलिए हमें चिंता थी कि हम लंबे समय तक कैसे टिक पाएंगे। हमारे पास जो गेंदबाज़ हैं उन्होंने पिच पर गेंद को हरकत करवाई, विशेषकर हमारे तेज़ गेंदबाज़। इन वर्षों में हमने यह तेज़ गेंदबाज़ी क्रम को खड़ा किया है और वह आगे चलकर और बेहतर होते जाएंगे। हमने मैच को जीता है और मैं प्रसन्न हूं। बांग्लादेश ने हमें जीत के लिए बहुत मेहनत करवाई और अब हम कुछ दिन आराम करेंगे।”

केएल राहुल ने शुभमन गिल की तारीफों के बांधे पुल

केएल राहुल ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की तारीफ़ करते हुए कहा कि

“हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाज़ी की। उस स्थिति से 200 के पार जाना पुजारा, श्रेयस और ऋषभ की बदौलत था। निचले क्रम ने योगदान देते हुए हमें 400 के पार पहुंचाया। पहली पारी में हमारी गेंदबाज़ी ने मैच बनाया, जिसके बाद पुजारा और शुभमन ने उनके एक गेंदबाज़ के चोटिल होने का फ़ायदा उठाते हुए शतक लगाया। मै उनके लिए बहुत ख़ुश हूं।”

ALSO READ: IND vs BAN: हार के बाद तिलमिलाए कप्तान शाकिब अल हसन, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को ठहराया शर्मनाक हार का जिम्मेदार

अक्षर और कुलदीप ने तोड़ी बांग्लादेशी बल्लेबाजों की कमर

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट चटकाकर 188 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। बता दें मोहम्मद सिराज ने जहां एक विकेट लिया तो वहीं उमेश यादव ने एक रविचंद्रन अश्विन ने एक और टीम के लिए सबसे ज्यादा अक्षर पटेल ने चार विकेट लेने का काम किया है, तो वहीं कुलदीप यादव ने एक के बाद एक तीन विकेट लिए हैं।

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ जीत भारत को हुआ बड़ा फायदा, 1 दिन में ही WTC फाइनल खेलने की दावेदार बनी टीम इंडिया