Placeholder canvas

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पूरे सीरीज से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज़ का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में हो गया है। इस सीरीज़ के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए तो भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है लेकिन अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा होना बाकी है। अब इस अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के एक बुरी खबर सामने आयी है। जिसके अनुसार भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भी भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाएगा।

प्रसिद्ध कृष्णा चोट से नहीं हुए ठीक

पिछले कई दिनों से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिध्द कृष्णा चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। इन दिनों वह एनसीए में रिहेब कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले खबरें आयी थी कि वह चोट से जल्दी रिकवर हो जाएंगे और आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध हो जाएंगे लेकिन अब उनको लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। जिसके अनुसार वह अब भी चोट से रिकवर नही पाए। जिसके कारण आगामी सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगे।

प्रसिद्ध कृष्णा की चोट को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘प्रसिद्ध को ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ है और इस तरह की चोट में आप संभावित वापसी की तारीख तय नहीं कर सकते।’ आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्ण को इंडिया ए के न्यूजीलैंड के दौर पर चोट लगी थी। तभी से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: 50 बनाते ही Ravindra Jadeja ने निकाली तलवार, अंदाज देख कंगारू भी रह गए हैरान, देखें वीडियो

रिकवर होने में समय लगेगा

बीसीसीआई के सूत्र नेआगे कहा, ‘प्रत्येक खिलाड़ी के शरीर की संरचना भिन्न होती है। उसके चोट से उबरने की प्रक्रिया अलग होती है। यह छह महीने से एक साल तक कुछ भी हो सकती है। जहां तक प्रसिद्ध का मामला है तो वह अभी खेलने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए।’

बहरहाल अब देखने वाली बात होगी कृष्णा आईपीएल के लिए फिट हो पाते हैं या फिर नहीं।

वही अगर हम कृष्ण के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने 14 एकदिवसीय मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 23.9 की औसत से 25 विकेट चटकाए है। जबकि 5 की इकोनॉमी रन दिए हैं। कृष्ण आईपीएल में केकेआर की फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: विराट, पुजारा, राहुल और अश्विन को अपनी फिरकी पर नचाने वाला ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को मानता है अपना आदर्श