Placeholder canvas

केएस भरत हुए फ्लॉप तो रणजी में चमका ये भारतीय विकेटकीपर, 160 रनों की पारी खेल अपनी टीम को पहुंचाया जीत के करीब

इस समय भारत के सबसे बड़े घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले चल यहे है। जहां एक मुकाबले में मध्यप्रदेश और बंगाल की टीमें आपस में भिड रही है तो वही दूसरी ओर कर्नाटक और सौराष्ट्र की टीमें आपस में भिड़ रही है। शुक्रवार दोनों मैचों का तीसरा दिन समाप्त हुआ।

जहां कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले में सौराष्ट्र की शेल्डन जैक्सन ने मैच में जबरदस्त वापसी कराई। आईये जानते हैं इस मैच के बारे में।

शेल्डन जैक्सन ने खेली शतकीय पारी

सौराष्ट्र और कर्नाटक का मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। जहां तीसरे दिन सौराष्ट्र की ओर से शेल्डन जैक्सन ने 245 गेंदों पर 160 रनों की बड़ी ही जबरदस्त शतकीय पारी खेली है। तीसरे दिन का उनका बखूबी साथ निभाया अर्पित बसवादा ने। जो अब भी 112 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। दोनों ने तीसरे दिन सौराष्ट्र के लिए चौथे विकेट के लिए 232 रनों की साझेदारी की और टीम की मैच में वापसी कराई।

हालांकि मैच में तीसरे दिन की शुरुआत सौराष्ट्र के लिए अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरुआत में विश्वराज जडेजा का विकेट गंवा दिए। जिन्हें 22 रन के स्कोर पर कवेराप्प ने क्लीन बोल्ड किया। उनके आउट होने के बाद शेल्डन जैक्सन और अर्पित को पारी को आगे बढ़ाया। जैक्सन का दिन का खेल खत्म होने के कुछ समय पहले ही आउट हुए।

उन्हें कृष्णपा गौतम ने आउट किया। दिन के अंत में कर्नाटक की ओर से अर्पित के साथ 19 रन बनाकर चिराग जानी खेव रहे हैं। वही सौराष्ट्र अब भी कर्नाटक के पहली पारी के स्कोर से 43 रन पीछे।

ALSO READ:IND vs AUS: जिस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की बचाई लाज, डेब्यू मैच में चटकाया 5 विकेट, उसने बताया किस बल्लेबाज के है मुरीद

कर्नाटक ने बनाए थे 407 रन

वही इसके पहले कर्नाटक ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कर्नाटक की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। टीम ने पहली पारी में 407 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से कप्तान मयंक अग्रवाल ने 249 रनों की कप्तानी पारी खेली।

उनकी पारी में 28 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। श्रीनिवास श्रीरथ ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 66 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली।

जबकि सौराष्ट्र की ओर से चेतन साकरिया और कुशांग पटेल ने बड़ी ही शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 3-3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा चिराग जानी और प्रेरक मांकड को 1-1 विकेट मिला। इसके अलावा कर्नाटक के दो बल्लेबाज रन आउट हुए। जिनमें कप्तान मयंक अग्रवाल और श्रेयस गोपाल शामिल रहे।

ALSO READ: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पूरे सीरीज से अचानक बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी