Placeholder canvas

ओपनर से लेकर नंबर 11 तक तीसरे वनडे में पूरी तरह से बदल जाएगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने किया बाहर

by RAHUL MISHRA
ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

भारतीय टीम ने कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया. भारत ने केएल राहुल की कप्तानी में पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दिया, तो वहीं दूसरे वनडे में 99 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा.

तीसरे वनडे से बदलेगा भारतीय टीम का कप्तान

भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल की जगह अब तीसरे वनडे में रोहित शर्मा, टीम इंडिया के कप्तान होंगे और साथ ही वो आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. इसके साथ ही टीम इंडिया में विराट कोहली की भी वापसी होगी.

एशिया कप 2023 में मिली जीत के बाद बीसीसीआई ने इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देकर केएल राहुल को तुम इंडिया की कप्तानी सौंपी और भारत के कार्यवाहक कप्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों मैचों में भारत को जीत दिलाई साथ ही सीरीज भी अपने नाम किया.

जसप्रीत बुमराह की भी होगी वापसी

पहले वनडे में मिली जीत के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मोहाली से टीम इंडिया के साथ ट्रवेल करने से मना कर दिया और उन्होंने अपने परिवार से मिलने का फैसला किया. जसप्रीत बुमराह अब सीधे भारतीय टीम से तीसरे वनडे में राजकोट में जुड़ेंगे.

इसके साथ ही भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी है. भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और आलराउंडर शार्दुल ठाकुर तीसरे वनडे में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ये दोनों खिलाड़ी लगातार भारत के लिए खेल रहे हैं, ऐसे में बीसीसीआई ने इन दोनों को तीसरे वनडे से आराम देने का फैसला किया है.

ऐसे में तीसरे वनडे में भारत की ओपनिग जोड़ी भी बदलने वाली है, जहां ऋतुराज गायकवाड़ की जगह केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वहीं विराट कोहली नंबर 3 एवं श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वहीं गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर की जगह जसप्रीत बुमराह प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते हैं.

ALSO READ: “उसकी वजह से हमे शर्मिंदा होना पड़ा” 0-2 से शर्मनाक हार के बाद फूटा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का गुस्सा, सीधे तौर पर माना हार का जिम्मेदार

Published on September 25, 2023 3:51 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00