Placeholder canvas

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से इस भारतीय खिलाड़ी का बाहर होना तय, कप्तान रोहित शर्मा के विश्वास को किया चकनाचूर, अब इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी का दूसरा मैच कल यानी 17 फरवरी को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी व 132 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज के दूसरे टेस्ट से एक खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाएगा जिसने हाल ही में भारत के लिए डेब्यू किया था.

दूसरे टेस्ट से इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

कहते हैं भारत में क्रिकेट को एक धर्म के रूप में पूजा जाता है. और इस धर्म के मानने वाले सभी भारतीय है जो क्रिकेट में दिलचस्पी रखते है. हर भारतीय का सपना होता है कि वह भारत के लिए क्रिकेट खेले. ऐसे में अगर किसी को इंटरनेशनल क्रिकेट में एक मैच का भी मौका मिलता है तो उसे वह मौका हाथोंहाथ लेना चाहिए.

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को पहले मैच में मौका दिया गया था, लेकिन वह बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए थे जिससे उनका जगह दूसरे टेस्ट के लिए मजबूत नही है.

केएस भरत नही तो कौन?

भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए इस वक्त सबसे बड़ा यह बना हुआ है कि अगर दूसरे टेस्ट से केएस भरत को बाहर किया जाता है तो उनके जगह पर किसे खिलाया जाएगा. सबकी नजर में ईशान किशन ही वह खिलाड़ी होंगे जो केएस भरत की जगह ले सकते हैं.

हालांकि ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नही खेला है, लेकिन ईशान किशन की बल्लेबाजी करने का तरीका एकदम ऋषभ पंत से मिलता है, ऐसे में ईशान किशन को मौका देना एक लाज़मी सी बात होगी.

ALSO READ:नहीं खत्म हुआ सारा और शुभमन गिल के बीच का रिश्ता, वैलेंटाइन डे पर दोनों एक रेस्टोरेंट में हुए स्पॉट? गिल कर रहे डबल क्रॉस?

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा.

ALSO READ: कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा, प्लेइंग 11 में सीधे होने जा रही है इस घातक बल्लेबाज की एंट्री