Placeholder canvas

IND vs AUS: बॉर्डर-गवास्कर सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी,पहले मैच से बाहर हुआ टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन

भारतीय क्रिकेट टीम को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो हर हाल में इस सीरीज को जीतना होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है।

सीरीज के शुरू होने से पहले इंडिया के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया का एक घातक खिलाड़ी सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गया है।

पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

दरअसल  खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम का यह खिलाडी समय अपनी उंगली की चोट की वजह से परेशान है। इतना ही नहीं ये बाद में सीरीज के आखिरी मुकाबला भी यह नहीं खेल पाए थे।

फ़िलहाल ये खिलाड़ी अभी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। हालांकि खिलाड़ी का टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

खिलाड़ी ने फिटनेस पर कहीं यह बात

मिचेल स्टार्क से जब उनकी फिटनेस के बारे में बातचीत की गई तो तेज गेंदबाज ने जवाब देते हुए कहा है कि-

‘मैं ठीक होने की कगार पर हूं अभी भी कुछ हफ्ते लगेंगे. उम्मीद है कि हम पहला टेस्ट जीतकर दिल्ली पहुंचेंगे.’

जानकारी के लिए बता दें कि मिचेल स्टार्क के अलावा कैमरून ग्रीन भी इस समय चोटिल चल रहे हैं।

Read More : भारतीय क्रिकेट ने रच दिया इतिहास, दुनिया में ऐसा करने वाला बना पहला देश

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Read More : यो-यो टेस्ट में फेल हो चुके हैं संजू सैमसन समेत ये 4 भारतीय क्रिकेटर, टीम से होना पड़ा था बाहर