Placeholder canvas

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना, तो भी ऐसे WTC फाइनल में बना सकती है फाइनल में जगह

इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि भारतीय टीम यह जीत जाती है तो टीम इंडिया सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि टीम इंडिया यह मैच हार जाती है या मैच ड्रॉ होता है तब टीम इंडिया कुछ इस तरह से फाइनल में पहुंच सकती है। जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

मैच हारने के बाद श्रीलंका पर रहना होगा निर्भर

यदि भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेला जाने लाला चौथा टेस्ट मैच हार जाती है तो टीम इंडिया को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर निर्भर रहना होगा।

टीम इंडिया को दुआ करनी होगी यह सीरीज किसी भी हाल में न्यूजीलैंड जीते। यदि न्यूजीलैंड 2-0 से सीरीज जीतती है तो श्रीलंका की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

जबकि यदि श्रीलंकाई टीम यह सीरीज़ 2-0 से जीत लेती है और इधर भारतीय टीम अंतिम मैच हार जाती है तो भारतीय टीम की जगह श्रीलंकाई टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। इसीलिए भारतीय टीम को किसी की भी हाल में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच जीतना ही होगा।

ALSO READ:हनुमान भक्त इस साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर की पत्नी है बेहद खूबसूरत, खूबसूरती ऐसी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाएं मात

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही कर चुकी है क्वालीफाई

आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। टीम के इस अंक तालिका में 68.52 प्रतिशत अंक है। वह पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। टीम ने इस साल बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम अब अंतिम टेस्ट मैच हारे या जीते उसका कोई असर अंक तालिका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर नहीं होगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। इनमें पाकिस्तान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सहित 7 देशों की टीमें पहले ही रेस से बाहर हो चुकी है।

आपको बता दें कि पिछला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब न्यूजीलैंड की टीम ने जीता था। उन्होंने भारतीय टीम को फाइनल में 8 विकेट से शिकस्त दी थी।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया क्यों विराट कोहली के बल्ले से नहीं निकल रही टेस्ट में शतकीय पारी