Placeholder canvas

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच आई बड़ी खबर, ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी चल रही है. बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी चार टेस्ट मैचों की सीरीज होती है जिसमे अब तक तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. जहां पहले दो टेस्ट में भारत को जीत मिली वही तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है.

किस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ट्रेंट कोपलैंड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. ट्रेंट कोपलैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 3 टेस्ट मैच खेला था जिसमे उनको 6 विकेट मिले थे.

ट्रेंट कोपलैंड ने गाले, श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था और उसी सीरीज के अंतिम यानी तीसरे मैच में संन्यास ले लिया था. ट्रेंट कोपलैंड को इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका नही मिला, हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट लगातार खेलते रहे हैं.

यहां पढ़े कोपलैंड का ट्वीट

ट्रेंट कोपलैंड ने ट्वीट कर अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा –

“मैं इस क्रिकेट सीजन के शुरू होने के पहले से ही संन्यास के बारे में सोच रहा था. मेरी उम्र अब 37 साल होने वाली है. मुझे लगता है कि ये बिलकुल सही वक्त संन्यास लेने का और युवाओं को मौका देने का. मैंने जो कुछ भी क्रिकेट में हासिल किया है उस पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा. मेरे क्रिकेट करियर में मुझे परिवार का जबरदस्त सपोर्ट मिला है.”

ALSO READ: भारत का मलिंगा कहा जाता था ये भारतीय खिलाड़ी, शेन वार्न ने दिया था टाॅरनेडो का टैग, अब जी रहा गुमनामी की जिंदगी

कैसा है कोपलैंड का कैरियर

36 साल के ट्रेंट ने घरेलू क्रिकेट में 14 साल लंबा करियर रहा है. इस दौरान कोपलैंड ने 112 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपने नाम 410 फर्स्ट क्लास विकेट किए.

बात करें, लिस्ट-ए क्रिकेट की तो उन्होंने 29 लिस्ट ए मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 41 विकेट चटकाए. ट्रेंट का इंटरनेशनल करियर मात्र 3 टेस्ट मैच और 17 दिन का रहा जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट अपने नाम दर्ज किए थे.

ALSO READ: भारतीय चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया बाहर, अब अपनी कप्तानी में जिताया ये खिताब