Placeholder canvas

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया पर बुरी तरह भड़के कोच रवि शास्त्री, बयान से रोहित शर्मा की टीम को लगेगी मिर्ची!

रवि शास्त्री: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. तीसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज बहुत ही साधारण बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर सके.

जहां पहले पारी में भारतीय टीम ने 109 रन का स्कोर बनाया, वहीं दूसरी पारी में वह सिर्फ 163 रन बना सकी. भारत के इस प्रदर्शन पर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने एक विवादास्पद बयान दिया है.

रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया के हार की वजह

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को ‘आत्ममुग्धता और अति आत्मविश्वास’ का खामियाजा भुगतना पड़ा.

उन्होंने कहा कि तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ऐसे विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबदबा बनाने के अति आतुर थी जिस पर गेंद काफी टर्न ले रही थी. उन्होंने बताया कि पिच पर पहले दिन से ही असमान उछाल था.

राहुल द्रविड़ के बारे में क्या बोल शास्त्री

रवि शास्त्री ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा,

‘थोड़ी सी आत्ममुग्धता और थोड़ा सा अति आत्मविश्वास, देखिए क्या कर सकता है. इसमें आप चीजों को हल्के में लेने लगते हो, आप सतर्क नहीं रहते और यह मैच आपको नीचे ले आएगा. मुझे लगता है कि यह (हार) इन सभी चीजों का समन्वय था. जब आप पहली पारी को देखोगे तो जरा उनके द्वारा खेले गए कुछ शॉट को देखो, इस तरह की परिस्थितियों में दबदबा बनाने की कोशिश करने की अति उत्सुकता देखिए. इसका आकलन करने के लिए 1-2 कदम पीछे रखकर देखिए.’

ALSO READ:WPL 2023 के पहले मैच में भिड़ेंगी गुजरात जायंटस और मुंबई इंडियंस की टीम, जानिए कब और कहां देख सकते हैं लाइव

मैथ्यू हेडन ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने भी भारतीय बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा,

‘टीम में भी बदलाव हुआ. केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया. इस तरह की चीजें थोड़ी अस्थिरता भरी होती हैं, खिलाड़ी अपना स्थान बचाने के लिए खेल रहे थे और ये मौके अलग तरह की मानसिकता बना सकते हैं.’

ALSO READ: “वो इस फ्रॉड से लाख गुना बेहतर था” केएल राहुल के बाद अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की उठी मांग