ICC WORLD CUP 2023 FINAL

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 23 नवंबर, गुरुवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला कल विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। इस मैच में टीम इंडिया के चार स्टार प्लेयर खेलते नज़र नहीं आएंगे।

सीनियर खिलाड़ियों को मिला आराम

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज कई मायनों में अहम है। इस सीरीज के जरिये टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों का आगाज करेगी।

इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी जैसे तमाम दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

वहीं, टीम की अगुवाई का जिम्मा सूर्यकुमार यादव को सौंपा गया है। इसमें उनका साथ ऋतुराज गायकवाड़ बतौर उप-कप्तान देते नज़र आएंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने करारी शिकस्त दी थी। अब टीम इंडिया सूर्या के नेतृत्व में कंगारुओं से पिछली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। इससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

इन प्लेयर्स को नहीं मिलेगा मौका

दरअसल, भारतीय टीम के चार स्टार प्लेयर्स का पहले मुकाबले में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा, तेज गेंदबाज आवेश खान, अक्षर पटेल और शिवम दुबे शामिल हैं। इसका सबसे बड़ा कारण इन प्लेयर्स का पिछला प्रदर्शन है जो विरोधियों के लिए जीत की राह आसान बना सकता है।

माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट इन प्लेयर्स को विशाखापट्टनम की कठिन पिच पर एक मजबूत प्लेइंग 11 को उतारने का फैसला कर सकता है। ऐसे में इन चारों खिलाड़ियों को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

IND vs AUS सीरीज के लिए टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान) , ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), इशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

ALSO READ: 6 6 6.. मार्टिन गुप्टिल ने खेली विस्फोटक पारी, स्टुअर्ट बिन्नी-स्मिथ का आया तूफान, रैना की टूक टूक बल्लेबाजी के बाद भी जीती टीम