IND vs AFG: अफगानिस्तान पर भारत की बम्पर जीत ने बदल दिए सेमीफाइनल के समीकरण, जानिए कैसे सेमीफाइनल पहुंचेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 2 हार के बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में खेलने का सपना को करारा झटका दिया . लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बम्पर जीत हासिल की हैं. बुधवार को शाम में खेले गए भारत और अफगानिस्तान के बीच करो या मरो मैच में भारत ने पहले बल्लेब्जई करते हुए 2 विकेट पर 210 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और उन्होंने कुल 7 विकेट के नुकसान 144 रन ही बना पाई.

भारतीय टीम को बड़ी जीत जरुरी

रोहित राहुल

बता दें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को जिस तरह की जीत की जरूरत थी उस तरह का जीत हासिल न कर पाया. लेकिन भारत की जीत ने उम्मीद जगा दी. भारतीय टीम को अफगानिस्तान पर 99 रन से बड़ी जीत हासिल करने थी लेकिन अफगान टीम ने अंतिम समय तक संघर्ष किया और 66 रन से जीत हासिल की. हालांकि भारतीय टीम की 66 रन से जीत भी उम्मीदों को कायम रखा हैं.

इस जीत ने बढ़ा दी सेमीफाइनल की उमीदें

अश्विन

पहली हार के बाद न्यूजीलैंड से मिली दूसरी हार के बाद  सेमीफाइनल के रास्ते लगभग बंद हो गए थे. लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने भारतीय टीम की उम्मीदें तो बढ़ी है लेकिन मनचाही जीत नहीं मिल पाई. फिर भी भारतीय टीम की उम्मीदें बढ़ गयी हैं. बता दें अभी तक टीम इंडिया का नेट रेट माइनस में था लेकिन 66 रंसे बड़ी जीत के bad भारतीय टीम नेट रन रेट प्लस में आ चूका है. लेकिन अभी भी अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अभी भी आगे हैं.

ALSO READ: Rahul Dravid Salary: राहुल द्रविड़ 2 सालों के लिए बने भारतीय टीम के कोच, हर साल लेंगे इतने करोड़ रूपये की सैलरी

टीम इंडिया के सेमीफाइनल के रास्ते ऐसे खुलेंगे

रोहित शर्मा के एल राहुल

भारतीय टीम के पास अभी 2 मुकाबले खेलने को बचे हैं. दोनों मुकाबले बाहर हो चुकी 2 टीमों से हैं नामीबिया और स्कॉटलैंड. टीम इंडिया के पास अब बड़ा मौका है की दोनों टीमों को 80 रन से बड़ा जीत हासिल करें. जो कि मुमकिन भी हैं क्योंकि भारतीय टीम अब फॉर्म दिख रहीं चाहे वो गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी.

भारतीय फैंस करेंगे अफगानिस्तान के जीत की दुआ

टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते अब दूसरी टीम पर भी हैं. भारतीय फैंस को दुआ करना होगा कि 7 नवम्बर को होने वालें मुकाबला अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच होनी हैं. इस मैच में भारतीय फैंस अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड पर 55 रन से जीत हासिल करनी होगी. इस तरह सिर्फ भारत की जीत के अलावा अफगानिस्तान की भी जीत की दुआ करनी होगी . तब भारतीय टीम सेमी फाइनल के रास्ते खुल जायेंगे.

ALSO READ: IND vs AFG: “फिक्स है ये मैच” भारतीय बल्लेबाजों की विस्फोटक पारी देखकर पाकिस्तान को हुई जलन, नहीं पचा पा रहे भारत की जीत, लगा रहे ये घिनौना आरोप

Exit mobile version