Mohmmad Nabi

भारत और अफगानिस्तान के बीच कल रात टी20 विश्व कप 2021 का 33वां मैच खेला गया. जहां टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ. भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ रनों का अंबार लगा दिया.

भारतीय बल्लेबाजों ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

rohit sharma rashid khan

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने गजब की शुरुआत की. पहले 2 मैचो में खराब फॉर्म से गुजर रहे भारतीय ओपनर इस मैच में गजब की फॉर्म में दिखे. रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 रन तो केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने 13 गेंदों में 27 रन बना डाले तो वहीं हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 13 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी खेली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और एक-एक करके उनके विकेट गिरते रहे, जिसके वजह से अफगानिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर सिर्फ 144 रन ही बना सकी. और उन्हें इस मैच में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: “चलो अच्छा हुआ ये गया….” राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही जमकर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, मीम्स देखकर नहीं रुकेगी हंसी

मोहम्मद नबी ने बताया क्यों किया पहले गेंदबाजी का फैसला

indian cricket team

टॉस जीतने के बाद मोहम्मद नबी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसकी वजह से फैंस ने उन्हें खूब ट्रोल किया था, लेकिन पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में जब मोहम्मद नबी आए तो उन्होंने पहले गेंदबाजी करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए इसकी वजह बताई.

मोहम्मद नबी ने कहा कि

“हम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करते हैं, हमने ओस के कारण चेज करने का फैसला किया.  साथ ही विकेट भी काफी अच्छा लग रहा था. हां, ज्यादा ओस नहीं थी, लेकिन विकेट वास्तव में काफी अच्छा था. भारत ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और हम पर दबाव बनाया. हम स्ट्राइक को थोड़ा रोटेट करने की भी कोशिश करते हैं. आज हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जब हमने शुरुआती विकेट गंवा दिए, तो हम पर दबाव बन गया. उम्मीद है कि हम अपना आखिरी मैच जीत सकते हैं.”

ALSO READ: IND vs AFG: “फिक्स है ये मैच” भारतीय बल्लेबाजों की विस्फोटक पारी देखकर पाकिस्तान को हुई जलन, नहीं पचा पा रहे भारत की जीत, लगा रहे ये घिनौना आरोप

Published on November 4, 2021 8:27 am