Placeholder canvas

Asia Cup 2023: भारत को लगा करारा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे केएल राहुल, ये खिलाड़ी करेगा विकेटकीपिंग

इस महीने के आखिरी 30 अगस्त से एशिया कप का आगाज हो रहा है, जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की भी घोषणा का ऐलान कर दिया है। एशिया कप के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी जगह दी गई है, लेकिन राहुल शुरुआती मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच पहले मुकाबले में टीम की विकेट कीपिंग किस खिलाड़ी के हाथों में होगी इस पर लगातार संशय बना हुआ है।

केएल राहुल की जगह ये खिलाड़ी करेगा विकेट कीपिंग

दरअसल केएल राहुल एशिया कप में भारत के शुरुआती मुकाबले का हिस्सा नहीं बनेंगे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा।इस पर सभी की नज़रें टिकी हुई है।

हालांकि इस लिस्ट में ईशान का नाम सबसे तेजी के साथ आगे निकल कर आ रहा है। जिसके लिए वह जमकर तैयारी भी कर रहे हैं। अगर राहुल पहला मुकाबला नहीं खेलते हैं तो ईशान के पास पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का यह सुनहरा मौका है।

एनसीए में बिता रहे हैं समय

केएल राहुल इस समय बेंगलुरू स्थित एनसीए में है। जहां पर वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। राहुल रिहैब से अच्छी तरह उभर रहे हैं। उन्होंने एनसीए में खुद के वीडियो को भी कई बार सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। जिसमें उनकी फिटनेस भी दिखाई देती है।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (सी), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद .सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। संजू सैमसन (बैक-अप)

ALSO READ: Asia Cup 2023: 30 अगस्त से होगा एशिया कप 2023 का आगाज, जानिए कब और कहां देख पाएंगे Live मैच