SA vs PAK

आज पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप का मैच नम्बर 26 खेला गया. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुआ. टाॅस पाकिस्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर बाबर आजम और सऊद शकील के अर्द्धशतक की मदद से 270 रनों का टोटल लगाया.

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया है.

बाबर और शकील का अर्द्धशतक, पाकिस्तान ने बनाए 270 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत हर बार की तरह बहुत साधारण रही. अब्दुल्ला शफीक 9 रन बनाकर और इमाम-उल-हक 12 रन बनाकर मार्को जानसन के शिकार बन गए. इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच 48 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई.

रिजवान 31 रन बनाकर गेराल्ड कोएत्ज़ी के शिकार बन गए. बाबर आजम भी अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद पैडेल स्वीप लगाने के चक्कर में डी काॅक को कैच दे बैठे. 141 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद सऊद शकील और शादाब खान के बीच शानदार साझेदारी हुई.

शकील ने 52 रन बनाए तो शादाब ने 43 रनों का योगदान दिया. अंत में मोहम्मद नवाज ने तेजतर्रार 24 रन ठोके, जिससे पाकिस्तान 270 तक पहुंच पाई.

शम्सी और जानसन चमके

दक्षिण अफ्रीका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज तबरेज शम्सी रहे. शम्सी ने 10 ओवर में 60 रन खर्चे लेकिन साथ ही चार महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए. शम्सी ने बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी के महत्वपूर्ण विकेट प्राप्त किए. मार्को जानसन ने 3 विकेट प्राप्त किए.

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक विकेट से हराया

271 रनों के लक्ष्य को पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत तेजतर्रार रही. पहले दो ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों 30 रन ठोक दिए, लेकिन इसके बाद शाहीन शाह ने क्विंटन डी काॅक को चलता किया. इसके बाद कप्‍तान टेम्बा बावुमा ने 28 और रासी वेन डेर डुसेन ने 21 रन बनाकर मैच को आगे चलाया.

मीडिल ऑर्डर में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज लगातार आउट होते गए. क्लासेन 12, मिलर 29 और मार्को जानसन 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे, लेकिन एक तरफ एडन मार्करम ने मोर्चा संभाला. मार्करम ने 91 रनों की पारी खेली, उनको उसामा मीर ने आउट किया.

पाकिस्तान के तरफ से धारदार गेंदबाजी करते हुए शाहीन शाह ने 3 तो उमासा मीर ने दो विकेट चटकाए. अंतिम कुछ ओवर में मुकाबला कांटे का था, लेकिन एक विकेट शेष रहते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

ALSO READ: PAK VS SA: मोहम्मद रिजवान ने पार की सारी हदें साउथ अफ्रीका के युवा गेंदबाज के साथ की ये शर्मनाक हरकत