Placeholder canvas

WTC FINAL 2023: अगर ड्रा हुआ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC FINAL तो इस टीम को मिलेगी ट्रॉफी और करोड़ो का ईनाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शुक्रवार को खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मजबूती बना ली थी। वहीं टीम इंडिया के ऊपर हार का खतरा मंडराने लगा था। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 242 रन बनाए थे और उनकी टीम के पास 8 विकेट भी बचे हुए थे।

ऐसे में चौथे पांचवें दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है, जिसके चलते फाइनल मुकाबला ड्रॉ हो सकता है। ऐसे में टीमों के बीच ट्रॉफी शेयर की जाएगी, लेकिन इन दोनों टीमों कितने पैसे मिलेंगे आईए आपको बताते हैं।

मैच ड्रा होने पर शेयर होगी ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में अगर मैच ड्रा होता है तो ट्रॉफी शेयर की जाएगी ।दोनों टीमों को  विनर घोषित किया जा सकता है। लेकिन डब्लूटीसी फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को कितने रुपए देगी यह जाानना सबके लिए जानना काफी रोमांचक होगा, क्योंकि आईसीसी की तरफ से  जीतने वाली टीम को 13 करोड़ 30 लाख रुपए मिलेंगे। जबकि दूसरी टीम को 6 करोड़ 61 लाख रुपए मिलेंगे। अगर मैच ड्रा हो जाएगा तो दोनों टीमों को 9 करोड़ 95 लाख रुपए मिलेंगे।

रिजर्व डे का किया जा सकता है यूज

फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा था। अगर बारिश आती है तो 12 जून को मैच खेला जा सकता है । मैच खिलवाना  इससे लिए जरुरी है क्योंकि मुकाबले का नतीजा निकल सके।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 419 रन बनाए थे, तो टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सिर्फ296 रन ही बना पाए थे, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।

क्रिकेट प्रेमी पूरे विश्व में हैं।  ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले को लेकर दर्शक काफी एक्साइटेड हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी भारी है। ऐसे में मैच ड्रॉ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें-अब Shubman Gill की बहन भी खेलेगी क्रिकेट, हाथ में थामा बल्ला फिर कुछ ऐसा हुआ कि हैरान रह गए लोग