Placeholder canvas

ICC WTC POINT TABLE: भारत की बंपर जीत का पॉइंट टेबल में हुआ जबरदस्त फायदा, ओंधे मुंह गिरा श्रीलंका, जानिए पूरी रैंकिंग

ICC WTC POINT TABLE: भारतीय टीम श्रीलंका टीम के साथ दो मैच की टेस्ट सीरीज का हिस्सा थी। पांच दिन के मैच को तीन तीन दिन में समाप्त कर बड़े अंतर से जीत हासिल की है। जिसका फायदा भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) में हुआ है वहीं श्रीलंका टीम को इसका नुकसान उठाना पड़ा है।

भारतीय टीम ने श्रीलंका को नंबर. 1 से हटाया

IND vs SL

बैंगलोर के डेनाइट टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम को 238 रन के बड़े अंतर के साथ हराया है। जिसके बाद श्रीलंका टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की प्वाइंट टेबल ( World Test Championship Points Table) में काफी बड़ा नुकसान हुआ है। श्रीलंका टीम जब टेस्ट का दौरा करने भारत आई थी। तब World Test Championship Points Table पर नंबर 1 को पोजिशन पर थी। लेकिन दो टेस्ट मैच में बड़ी हार के बाद अब टॉप 4 से भी बाहर हो गई है। वहीं भारतीय टीम ने (WTC) टॉप 4 में अपनी जगह बना ली है।

WTC पॉइंट टेबल में टॉप 4 में पहुंची भारतीय टीम

IND vs SL

World Test Championship Points Table (WTC) में भारतीय क्रिकेट टॉप 4 में पहुंच गई है। भारतीय टीम 58.33 विन परसेंटेज के साथ और 77 प्वाइंट के साथ नंबर 4 पर है। वहीं श्रीलंका टीम नंबर एक टीम से सीधे नंबर पांच पर पहुंच गई है। श्रीलंका टीम 50 प्रतिशत जीत के साथ नंबर पांच पर फिसल गई है। हालांकि अभी भी न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम श्री लंका से निचले पायदान पर है।

ऑस्ट्रेलिया ( Australia) क्रिकेट टीम ने World Test Championship Points Table (WTC) में अपनी बादशाहत बनाए रखी है। 77.77 विन परसेंटेज के साथ और 56 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम नंबर एक पर है। वहीं पाकिस्तान टीम 66.66 विन परसेंटेज और 40 अंको के साथ दूसरे नंबर पर है। साथ ही साइट अफ्रीका टीम ने 60 प्रतिशत विन परसेंटेज के साथ 36 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ALSO READ:IND vs SL: STATS: भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज में बने कुल 27 रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले एकलौते खिलाड़ी बने ऋषभ पंत

भारतीय टीम ने 238 रन से जीता मैच

IND VS SL BUMRAH & IYER

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा मैच जोकि डे नाइट मैच था, उसे 238 रन के बड़े अंतर के साथ जीत लिया है। इस पांच दिन के मैच को तीन दिन के अंदर ही अपने नाम कर लिया है। श्रेयस अय्यर को बैंगलोर टेस्ट मैच में गुलाबी बॉल से 92 और 67 रन की पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच और ऋषभ पंत ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता है। इस मैच में भारतीय टीम ने 238 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप 4 में प्रवेश कर लिया है।

ALSO READ:ICC WTC में जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, ऋषभ पंत ने कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ा, देखिये पूरी रैंकिंग