ASIA CUP TEAM INDIA BCCI AXAR PATEL

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. भारत ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीता है, तो वहीं दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने 99 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल कर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया है. अब तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा.

भारतीय टीम के सीरीज जीत के बीच एक बुरी खबर भी सामने आई है. भारतीय टीम तीसरे वनडे में पूरी तरह से बदलने वाली है, इसके लिए टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और अक्षर पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी होने वाली थी, लेकिन इसी बीच खबर आई कि अक्षर पटेल तीसरे वनडे से बाहर हो गये हैं.

एशिया कप 2023 में ही चोटिल हुए थे अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें एशिया कप 2023 से बाहर कर उनकी जगह पर वाशिंगटन सुंदर को बुलाया गया था. हालांकि वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग 11 में जगह नही मिली थी और भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 का फाइनल श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीता था.

क्रिकबज की रिपोर्ट माने तो अक्षर पटेल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्हें तीसरे वनडे से बाहर कर दिया गया है. अक्षर पटेल को अगर भारतीय टीम का हिस्सा बनना है, तो उन्हें सबसे पहले पूरी फिटनेस हासिल करनी होगी.

बीसीसीई ने पहले ही कर दिया था साफ

भारतीय क्रिकेट टीम को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा होना है. भारत आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेलेगा, जिसके बाद भारतीय टीम को अंतिम मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेलना है.

बीसीसीआई ने सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान किया, तब ही साफ कर दिया था कि अक्षर तीसरे मैच में तभी खेल पाएंगे, जब पूरी तरह फिटनेस हासिल कर लेंगे. वह अभी बैंगलोर के NCA में रिहैब से गुजर रहे हैं. हालांकि अभी तक वो पूरी तरह से फिटनेस हासिल नही कर पाए हैं.

ALSO READ: “मुझे निराशा हुई” 2-0 से सीरीज जीतने के बाद भी अपने ही खिलाड़ियों पर भड़के कप्तान केएल राहुल, कहा ऐसे तो मुश्किल हो जाएगा