Placeholder canvas

ICC ने किया ‘बेस्ट टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ का ऐलान, यह खिलाड़ी बना कप्तान, मात्र 1 भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

by Nihal Mishra
ICC

आईसीसी (ICC) मेंस टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है. इसमें विश्व से सबसे बेस्ट क्रिकेटरों को जोड़कर एक टीम बनाई जाती है. साल 2022 के लिए बनी टीम में इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है. इस टीम में सबसे ज्यादा (चार) खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से शामिल हुए हैं. वही इंग्लैंड से तीन और भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज से सिर्फ एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है.

बेन स्टोक्स बने कप्तान

इंग्लैंड के कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को इस टीम का कप्तान बनाया गया है. आप से बता दें कि पिछले साल बेन स्टोक्स का प्रदर्शन शानदार रहा था. स्टोक्स ने कप्तानी मिलने के बाद से 9 मैचों में अपने टीम को जीत दिलाई है.

स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड विदेशों में भी टेस्ट सीरीज जीतना शुरू कर दी है. बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसके ही घर पर 3-0 से हरा दिया था. वही दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के सामने भी उनकी टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

ALSO READ:मोहम्मद शमी और सिराज को क्यों किया बाहर! कप्तान रोहित शर्मा ने बताया असली वजह, रजत पाटीदार को मौका न मिलने का बताया वजह

भारत की शान बने पंत

ICC टेस्ट टीम में भारत के तरफ से सिर्फ एक ही खिलाड़ी शामिल है और उसका नाम है ऋषभ पंत. ऋषभ ने पिछले साल कमाल का प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया था. उन्होंने साल 2022 में टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 61.81 के औसत से 680 रन बनाए.

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 90.90 रहा. बीते साल टेस्ट में पंत के बल्ले से दो शतक और चार अर्धशतक निकले. साल 2022 में वह टेस्ट मैचो में 21 छक्के जड़ने में सफल रहे. इसके साथ-साथ पंत ने शानदार विकेटकीपिंग करके दिखाया है. पंत ने पिछले साल 6 स्टंपिग और 23 कैच लपके हैं.

बेस्ट टेस्ट टीम ऑफ द ईयर

उस्मान ख्वाजा (ऑस्ट्रेलिया), क्रेग ब्रैथवेट (वेस्टइंडीज), मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), बाबर आजम (पाकिस्तान), जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), ऋषभ पंत (भारत), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), कागिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका), नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड).

ALSO READ:मोहम्मद शमी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, तालाक के बाद पत्नी हसीन जहां ने दिया झटका, कोर्ट ने सुनाया फरमान, अब शमी को भुगतना होगा सजा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00